07 अप्रैल 2018

‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’: लोगों को जागरूक करने के लिए निकाला कैंडिल मार्च

खुले में शौच मुक्त किये जाने को लेकर मधेपुरा जिले के प्रखंड अंतर्गत मिठाई पंचायत में स्थानीय जनप्रतिनिधि समेत जिला प्रशासन के लोगों ने कैंडिल मार्च निकाला.


बताया गया कि आगामी 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री पीएम मोदी का बिहार के चंपारण जिले में आगमन हो रहा है. इस दौरान पीएम मोदी करेंगे बिहार को शौचमुक्त करने का एलान. स्वच्छता अभियान के तहत मधेपुरा में मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिले से पहुंचे स्वच्छाग्रहियों की टीम कर रहे हैं जिले भर में घूमघूम कर लोगों को स्वच्छता अभियान के दिशा में जागरुक.

आज शाम में मिठाई बाजार कैंडल मार्च निकालते हुए जिला के लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के समन्वयक विश्वजीत ने कहा कि सत्याग्रह और स्वच्छाग्रह माननीय प्रधानमंत्री जी 10 तारीख को बिहार में शौच मुक्त करने को आह्वान करने के लिए आने वाले हैं. उसी कड़ी में मध्य प्रदेश राज्य से 76 स्वेच्छाग्रही मधेपुरा जिला में आए हुए हैं. उनके और मिठाई के जन प्रतिनिधि के सहयोग से कैंडल मार्च निकाला गया. इसका उद्देश्य है पूरे पंचायत को जल्द से जल्द खुले में शौच मुक्त करें, इसके लिए लोगों को प्रेरित करने की जरूरत है. खुले में शौच करने की प्रथा है उसको जगाने के लिए आए हैं. इस मौके पर मधेपुरा डीडीसी एवं मिठाई पंचायत प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्यां में आम लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...