12 अप्रैल 2018

‘अधर्म का ही विनाश करने के लिए भगवान् श्री राम का जन्म हुआ था’: पूर्व मंत्री

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के बलहा बासा में तीन दिवसीय अष्टयाम यज्ञ का आयोजन किया गया है। बुधवार से शुरू हुए अष्टयाम यज्ञ का शुभारंभ पूर्व मंत्री सह विधायक नरेंद्र नारायण यादव किया।

मौके पर पूर्व मंत्री श्री यादव ने कहा कि अधर्म का ही विनाश करने के लिए श्री राम भगवान् का जन्म हुआ था। रावण ने छल से माता सीता का हरण कर लिया जिसके कारण रावण को अपने किये बुरे कर्म का परिणाम भुगतना पड़ा था। उन्होंने कहा कि  किसी भी मनुष्य को अंहकार नही करना चाहिए क्योंकि अहंकार ही मनुष्य के जीवन में विनाश का कारण बन जाता है। 

पूर्व मंत्री ने यह भी कहा कि मधेपुरा और भागलपुर जिले के सीमा पर अवस्थित गंगापुर पंचायत विशेष रूप से मक्का उत्पादक किसान भयमुक्त होकर खेती करे. किसी भी तरह की परेशानी उत्पन्न होने पर अविलंब स्थानीय थाने को सूचना दें ताकि किसानों को परेशान करने वाले असमाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके। उद्घाटन समारोह को आलमनगर के जदयू प्रखंड अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह चन्द्रवंशी, चन्द्र शेखर सिंह, पूर्व मुखिया अरूण भगत आदि ने भी संबोधित किया। 

मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष रामस्वरूप सिंह, सचिव लक्ष्मण सिंह, रामचन्द्र सिंह, राजेश सिंह, शंकर सिंह, निरंजन सिंह, मुखिया प्रतिनिधि बम बम भगत, पंचायत समिति सदस्य चतुरानंद गुप्ता, पूर्व सरपंच बागेश्वर राय, राम बिलास सिंह, केशव भगत, अनिल भगत आदि मौजूद थे। 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...