20 मार्च 2018

सफलता: लूट कांड का कुख्यात लूट के दो मोटरसाकिल सहित गिरफ्तार

अररिया जिले के फारबिसगंज दारोगा हत्या कांड मामले के मुन्ना दास का साला अपराधी नीतीश कुमार हुआ गिरफ्तार, लूट की दो मोटरसाकिल भी पुलिस ने की बरामद. 

दरअसल मधेपुरा में लगातार हो रही मोटर साईकिल लूट की घटना में इजाफा को लेकर एसपी विकास कुमार के निर्देशन में एक स्पेशल टीम गठित हुई. स्पेशल टीम में शामिल भर्राही थानाध्यक्ष अमित कुमार और बिहारीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, संतोष कुमार दीक्षित व अमर कुमार समेत कई पुलिसकर्मियों ने मिलकर जिले के अलग-अलग जगहों पर सघन छापेमारी अभियान किया. छापेमारी अभियान के दौरान आज मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता उस समय मिली जब पुलिस ने लूट की दो मोटर साइकिल के साथ एक मोटर साइकिल लुटेरा गिरोह के सक्रिय सदस्य रुपेश कुमार नामक अपराधी को मुरलीगंज थाना के सिंगियोन गाँव से गिरफ्तार किया. 

वहीँ गिरफ्तार रुपेश कुमार के निशानदेही पर पुलिस ने इनके सहयोगी नीतीश कुमार को भी पूर्णियां जिले के बरहारा कोठी अंतर्गत मैह्खंड गाँव से गिरफ्तार किया. बता दें कि पिछले एक सप्ताह के अन्दर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज, बिहारीगंज, अरार सहायक थाना  और भर्राही थाना क्षेत्र अंतर्गत कई जगहों पर लगातार चार मोटर साइकिल की लूट हुई. लूट कांड मामले को लेकर पुलिस लगातार सघन छापेमारी अभियान चला रही है.
इस बाबत मधेपुरा एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि जिले में लगातार चार मोटरसाइकिल की अलग-अलग थाना क्षेत्रों से लूट हुई है. इसको लेकर पुलिस कप्तान विकास कुमार के निर्देशन में स्पेशल टीम भी गठित की गयी है जो टीम लगातार छापेमारी अभियान चला कर एक शातिर अपराधी रुपेश कुमार को गिरफ्तार की है. इसके निशानदेही पर अन्य एक सहयोगी को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने तथा दो मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल की है. वहीँ गिरफ्तार अपराधियों पर दर्ज अन्य मामले को खंगाला जा रहा है. 

मधेपुरा टाइम्स के एक सवाल के जबाब में एएसपी ने बताया कि अररिया जिले के फारबिसगंज दारोगा हत्या कांड के आरोपी मुन्ना दास का साला है शातिर अपराधी नीतीश कुमार जो कई बार पूर्व में चोरी और लूट के मामले में जेल जा चुका है. गिरफ्तार दोनों अपराधी को पुन: जेल भेजा जा रहा है. 

उन्होंने बताया कि इधर भर्राही थाना क्षेत्र अंतर्गत आज भर्राही बाजार में पुलिस गस्ती के दौरान लगभग 50 लीटर देशी मसालेदार शराब जप्त किया गया है. हालाँकि पुलिस को चकमा देकर शराब कारोबारी अपनी काले रंग की अपाचे मोटरसाइकिल छोड़कर भागने में सफल रहा. शराब कारोबारी को मोटरसाइकिल के आधार पर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...