16 मार्च 2018

बैंक डकैती और लूट कांड में शामिल कुख्यात अपराधी हथियार समेत गिरफ्तार

मधेपुरा जिले में गम्हरिया पुलिस ने बुधवार को सिंहेश्वर मवेशी हाट से हथियार के साथ लूट कांड में शामिल अन्तरजिला कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है ।

सदर थाना मे आयोजित पत्रकार सम्मेलन मे एएसपी राजेश कुमार ने कहा कि गम्हरिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार कोर्ट के काम से मधेपुरा आ रहे थे कि रास्ते मे गुप्त सूचना मिली कि सिंहेश्वर मेला मवेशी हाट में तीन संदिग्ध युवक हैं, जो अपराधी किस्म के लगते हैं. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष श्री कुमार ने तत्काल सिंहेश्वर, मधेपुरा सहित एसपी को सूचना देते अपने एक सहयोगी के साथ सूचना स्थल पर पहुंचे.
 
इसी बीच  के थानाध्यक्ष राजेश कुमार, मधेपुरा के थानाध्यक्ष के० बी० सिंह, एसटी/एससी थाना के थानाध्यक्ष कृत्यानन्द पासवान पहुंच कर युवक की नाकेबंदी की. इसी दौरान जब युवक से पूछताछ शुरू किया तो इसी बीच एक युवक भाग निकला । दोनों युवक की तलाशी ली तो उनके पास से एक-एक देशी पिस्तौल रामद हुआ ।

एएसपी श्री कुमार ने ताया कि  गिरफ्तार युवक से पूछताछ में पता चला कि एक कुमारखंड थाना के भतनी का बिजेन्द्र ठाकुर है  जो लूट, डाका, आर्म्स एक्ट का कुख्यात अपराधी है, जिस पर जिले के भिन्न-भिन्न थाना मे एक दर्जन से अधिक मामला दर्ज है. साथ ही वह सुपौल जिले के तमकूलहा गांव मे हुए बैंक डाका कांड का नामजद और मुरलीगंज में एक लूट कांड का वांछित है । दूसरे अपराधी की कुमारखंड थाना के भतनी के सिकिया गांव के अमित कुमार के रूप पहचान हुई है. अमित के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है ।
 
एसपी ने ताया कि भागने वाला युवक की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है । गिरफ्तार अपराधी से दो मोबाइल और एक बाइक रामद किया गया है ।
 
उन्होने कहा कि गिरफ्तार अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने
आये थे, लेकिन पुलिस ने विफल कर दिया है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...