18 मार्च 2018

मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र की सड़कों में हैं खौफनाक गड्ढे !

मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र में एक से एक अजूबे हैं । लगभग सभी गली में नाली हैं लेकिन उस नाले की कहीँ निकास नहीं है । मुख्य सड़क पर छह करोड़ रुपये खर्च कर ऐसे नाले बने हैं जो निकास नही होने के कारण बहकर लोगों के घरों में ही गंदे जल और कीचड़ का सैलाब लाता है । 


नाले के गड्ढे में कई जगह उपर स्लेब टूटा या फ़िर गायब है और इसमें लगभग नित्य वाहन फँस कर चोटिल कर जाते हैं ।

नगर परिषद उन्नति कर रहा है । इन दिनों घर घर नल का जल  योजना कुछ वार्डो में कार्यान्वित है । लोग अपने अनुभव के आधार  पर यह कहने से नही चूकते हैं कि आज तक कोई जलापूर्ति योजना जिले में सफल नही हुई है । अस्सी के दशक से ही कई जल मीनार हाथी का दाँत बनकर मुँह चिढा रहे हैं । इस बार भी यही होना है ।

ऐसा नही है कि नगर परिषद बेकार पड़ा है । नाले की निकास व्यवस्था के लिये हर वर्ष आश्वासन दिया जाता है कि इस बार बरसात के बाद बड़े-बड़े नाले की निकास योजना आ रही है । लेकिन फ़िर राशि नही आने की बात कहीँ जाती है । अगर राशि आती भी है तो उसे गलियों में नाली बना कर हज़म कर लिया जाता है । बाद में आजिज आकर मुहल्ले के लोग उस नाले कॊ मिट्टी भरवा कर चैन की  साँस लेते हैं ।

शहर के स्टेट बैंक रोड में राज़ होटल से पश्चिम उत्तर की ओर जाने वाली गली में बने नाले की बदहाली यह है कि उल्टा ढलान के कारण इसका गंदा जल मुहल्ले में ही जमा रहता है । इसके मुहाने पर नाले का स्लेब है ही नही । वाहन का इस गड्ढे में फँस कर दुर्घटना का शिकार होना आम बात है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...