15 मार्च 2018

अपहरण का यह मामला भी निकला प्रेम प्रसंग का, रचाई शादी

मधेपुरा जिले के पुरैनी थानाक्षेत्र के मकदमपुर पंचायत के चंडी स्थान निवासी राजेंद्र पोद्दार ने पुरैनी थाना में चंडी स्थान के सात महादलित पर उनकी 15 वर्षीया नाबालिग पोती का हत्या या अन्य किसी कारण से अपहरण करने का गंभीर आरोप लगाते हुए सात महादलित  को नामजद करते हुए प्राथमिकी मंगलवार को पुरैनी थाना में दर्ज कराया था । 

मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जहां नामजद जीतन ऋषिदेव को गिरफ्तार कर लिया वहीँ बुधवार की रात्रि में पुरैनी पुलिस ने अपहृत नाबालिग लड़की को जीतन ऋषिदेव के पुत्र छोटे ऋषिदेव के साथ उसके घर से बरामद किया । लड़का-लड़की शादीशुदा अवस्था में थे। पुलिस ने जहां पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया वहीं युवती को 164 के बयान हेतु कोर्ट भेज दिया.

क्या है मामला : पुरैनी थाना में दर्ज कराये गये प्राथमिकी के अनुसार बीते सोमवार की रात्रि राजेन्द्र पोद्दार की 15 वर्षीया पोती पूजा कुमारी बगल के एक शादी समारोह में शामिल होने गयी थी। अपहृत युवती के दादा ने गांव के ही छोटे ऋषिदेव, बनारसी ऋषिदेव, कुलो ऋषिदेव, शंकर ऋषिदेव, पंकज ऋषिदेव, जीतन ऋषिदेव एवं जीतन ऋषिदेव की पत्नी पर हत्या या अन्य कारण से अपहरण करने व गुम करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी। 

इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने बताया कि अपहृत के दादा द्वारा दिये गये आवेदन पर पुरैनी थाना कांड संख्या 29/18 के तहत  प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की गई। मामले में नामजद छोटे ऋषिदेव एवं पिता जीतन ऋषिदेव दोनो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...