13 मार्च 2018

के पी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय और राजद प्रत्याशी के बीच टाई

बीएन मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत के पी महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव मतदान के बाद सोमवार देर शाम से शुरू मतगणना का कार्य शुरू हुआ  जो मध्य रात्रि तक चलता रहा । 

के पी महाविद्यालय के 3448 मतदाता सूची में से मात्र 616 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर 6 पदों के लिए 26 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटिका में बंद किया।  शाम सात  बजे  मतपेटिका खुलने से लेकर परिणाम घोषणा तक उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच अटकलों एवं संशय की स्थिति बनी  रही । मतपत्रों की छटनी के समय काफी संख्या में अवैध मत घोषित किये गए । घोषित परिणाम अनुसार अध्यक्ष पद के लिए छात्र राजद के रूही कुमारी और निर्दलीय शंत कुमार को 128 - 128 मत प्राप्त हुए जबकि जाप छात्र परिषद् मयंक कुमार को 92 और अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद् के ऋषव रंजन को 74 मत प्राप्त हुआ। उपाध्यक्ष पद के लिए सोल्जर कुमार 118 मत प्राप्त कर विजयी घोषित हुए और  अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी खुशबू कुमारी को 8 मत से पराजित किया । खुशबू कुमारी को 110 मत प्राप्त हुए । सचिव पद पर विकास कुमार ने 183 मत ला कर अपने प्रतिद्वन्दी सोनू कुमार को 57 मतों से पराजित किया। सोनू कुमार को 126 मत प्राप्त हुए। कोषाध्यक्ष पद पर साजन कुमार ने 135 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वन्दी मनीष कुमार को 5 मतों से पराजित किया। मनीष कुमार को 130 मत प्राप्त हुए संयुक्त सचिव पद पर अजित कुमार ने 223 मत प्राप्त कर अपने प्रतिद्वन्दी पिंटू कुमार को 60 मतों से पराजित कर निर्वाचित घोषित हुए । वहीँ परिषद् सदस्य में कुंदन कुमार, कृष्ण कुमार, निधि कुमारी निर्वाचित घोषित की गयी।

अध्यक्ष पद का फैसला विश्वविद्यालय पर टला: अध्यक्ष पद के बराबर मत प्राप्त करने वाले दोनों रूही कुमारी और संत कुमार  के बीच टॉस करके फैसला किया जाना था किंतु दोनों उम्मीदवारों की आनाकानी हो रही है । विश्वविद्यालय से प्रतिनियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक डॉ नरेश यादव बड़ी मुश्किल से एक को मनाते तो दूसरा रूठ जाता। खबर लिखे जाने तक निर्वाची पदाधिकारी सह प्रभारी प्राचार्य डॉ महेंद्र ख़िरहरी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों ने लिखित आवेदन दिया कि विश्वविद्यालय द्वारा टाइ की स्थिति में निर्णय लेने के लिए आवेदन दिया था. मामले को कल विश्वविद्यालय मैं चुनाव में लगे सभी  पदाधिकारियो और वही छात्र संघ अध्यक्ष के उम्मीदवारों को भी दिन के 10:00 बजे  विश्वविद्यालय बुलाया गया है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...