24 मार्च 2018

सराहनीय: तृतीय अंतर विद्यालय हिन्दी शब्द स्पर्द्धा का पुरस्कार समारोह सम्पन्न

राज मैनेजमेंट द्वारा तृतीय अंतर विद्यालय हिंदी शब्द स्पर्द्धा  जनवरी माह में आयोजित हुई थी । इस स्पर्द्धा में चयनित छात्र- छात्राओं को आज वेदव्यास महाविद्यालय, मधेपुरा में पुरस्कृत किया गया ।


इस समारोह के मुख्य अतिथि अनुमंडल पदाधिकारी, मधेपुरा संजय कुमार निराला थे, जिन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्पर्द्धा छात्रों के लिए काफी लाभदायक है, इससे छात्र शब्द की त्रुटियों को दूर कर पाएंगे क्योंकि शब्द पढ़ाई का मूल होता है. शब्द की शुद्धियों के बिना वाक्य सही नही हो सकता है ।

इस स्पर्द्धा के आयोजन अध्यक्ष सह एम० एल० टी० कॉलेज, सहरसा के  प्रधानाचार्य  डॉ० के० पी० यादव ने बच्चों से कहा कि इस स्पर्द्धा की नींव हमलोगों ने 4 वर्ष पूर्व रखा था और आज यह इतने सारे प्रतिभागियों के साथ विशाल रूप लिया है, इसके लिए हम सभी प्रतिभागियों, अभिभावकों एवं प्रतिभागी विद्यालयों के प्राचार्य को धन्यवाद देते है और आशा करते है कि आप इसी तरह अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर पढ़ाई करे । 

संरक्षक डॉ० भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने कहा कि इस तरह के स्पर्द्धा से बच्चों के बीच प्रतिभागिता की भावना और आत्मविश्वास बढ़ता है । हॉली क्रॉस स्कूल की प्राचार्या वंदना कुमारी ने छात्र- छात्राओं को संबोधित करती हुई कही कि अक्षर से शब्द और शब्द से वाक्य बनता है जो पढ़ाई का आधार है ।

राज मैनेजमेंट के सचिव सावंत कुमार रवि ने बताया कि इस स्पर्द्धा का आयोजन वर्ग प्रथम से दशम तक के छात्र- छात्राओं को छः कोटियों में विभाजित कर किया गया था । पुरस्कार समारोह में 62 बच्चों को पुरस्कृत किया, जिसमे 19 छात्रों को मेधा पुरस्कार एवं  प्रमाण पत्र और शेष को प्रतिभागिता पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया गया । मेधा पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र से पुरस्कृत होने वाले बच्चों की सूचि इस प्रकार है ।

कीडोज-1 कोटि में के०एन०एम० इंटरनेशनल स्कूल, मधेपुरा के सुशांत कुमार को प्रथम, मधेपुरा पब्लिक स्कूल के नवनीत कुमार को द्वितीय एवं के०एन०एम० इंटरनेशनल स्कूल, मधेपुरा के शिवराज और मुरलीगंज पब्लिक स्कूल के डिम्पल कुमारी को संयुक्त तृतीय स्थान प्राप्त हुआ ।

कीडोज-2 कोटि में तुलसी पब्लिक स्कूल के दिव्यांशु कुमार को प्रथम, डीग्रेशिया इंटरनेशनल स्कूल के अन्नू प्रिया एवं चिल्ड्रन फ्यूचर एकेडमी, मुरलीगंज के सावन कुमार को तृतीय ।

सब- जूनियर कोटि में  ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल के प्रिया कुमारी को प्रथम, यू० के० इंटरनेशनल स्कूल के कुमारी तृप्ति को द्वितीय एवं तुलसी पब्लिक स्कूल के दिव्या भारती को तृतीय ।

जूनियर कोटि में ज्ञानदीप निकेतन के जीवितेष आनंद को प्रथम, दार्जीलिंग पब्लिक स्कूल के प्रेरणा रंजन को द्वितीय एवं डीग्रेशिया इंटरनेशनल स्कूल के सपना राज को तृतीय स्थान मिला ।

सीनियर कोटि में किरण पब्लिक स्कूल के सुमंत शक्ति को प्रथम, चिल्ड्रन फ्यूचर एकेडमी, मुरलीगंज के युवराज को द्वितीय एवं वरदान विद्याश्रम, मुरलीगंज के ऋतु राज ने तृतीय स्थान पाया ।

इसी प्रकार सुपर सीनियर कोटि में हॉली क्रॉस स्कूल की वागीश गर्ग  प्रथम, अंजलि कुमारी द्वितीय एवं रिया राज ने तृतीय स्थान हासिल की ।
ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल मधेपुरा की प्रिया कुमारी को इस स्पर्द्धा का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार से नवाजा गया ।

समारोह में धन्यवाद ज्ञापन सोनी राज ने की । इस अवसर पर प्रतिभागी विद्यालय के प्राचार्य वंदना कुमारी, बालेश्वर कुमार, सुमन कुमार, वरुण कुमार, विजय, रवि, आतिफ,रजाउल, झूमा, शिम्पी, बबली, शिल्पा, माही, गौतम, साहेब एवं अन्य उपस्थित थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...