21 मार्च 2018

अतिक्रमण हटाने गये अंचल कर्मियों को फंसाने के लिए घर में लगाई आग

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड में नवसृजित विद्यालय लालपुर की जमीन को अतिक्रमित कर घर बना लेने के मामले में अंचल कार्यालय सिंहेश्वर के द्वारा  जमीन खाली कराने गए अंचल कर्मियों से बदसलूकी और स्वयं अपने ही घर में आग लगा देने का एक मामला प्रकाश में आया है ।
                                
जानकारी के अनुसार लालपुर सरोपटटी के महिन्द्रा एंड महिन्द्रा कंपनी के भवन के पास  नवसृजित विद्यालय मुसहरी टोला में बिहार सरकार की 20 डिसमिल जमीन पर दबंगों ने कब्जा जमा लिया था । जिसको  अंचल कार्यालय से लगातार नोटिस देने के बावजूद खाली नहीं करने पर अंचल कर्मी पुलिस बल के साथ पहुंच कर जमीन से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया । उसी दौरान दोनो पक्षों से भारी विरोध किया गया । बताया गया कि सिकंदर यादव की  पत्नी अनीता देवी ने अतिक्रमण हटाने आये कर्मियों को फंसाने के उदेश्य से अपने अतिक्रमित जमीन पर बने घर में आग लगा दी और वहाँ से भाग गई जिससे वह घर पूरी तरह जल गया ।

इस मामले में घटनास्थल पर मौजूद सीआई  अभिमन्यू यादव ने बताया कि  सिकंदर यादव और विनोद यादव का मकान खाली कराने के लिए टीम पहुंची थी । लेकिन विनोद यादव के घर को खाली कराने के दौरान सिकन्दर यादव की  पत्नी अनीता देवी ने घर में आग लगा दी । वहीँ सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि दो पक्ष पर प्राथमिकी दर्ज कर खाली कराने गये लोगों से सरकारी दर से वसूली की जायेगी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...