कबीर की वाणी दुनिया भर में आज भी प्रसांगिक: पूर्व मंत्री

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड मुख्यालय स्थित पानी टंकी मैदान में आयोजित दो दिवसीय सद्गुरू कबीर सत्संग समारोह ज्ञान यज्ञ का उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह विधायक नरेन्द्र नारायण यादव ने फीता काट कर किया गया ।


मौके पर विद्यायक नरेन्द्र नारायण यादव ने कहा कि कबीर की वाणी दुनिया में आज भी प्रसांगिक है. इस दौरान उन्होने कबीर की कई उक्तियों को उद्धृत किया और कहा कि हर समय गुरू की महत्ता रही है । परमात्मा की कृपा से ही संत महात्माओं का दर्शन होता है. 

इस दौरान संत्संग स्थल में उपस्थित श्रद्यालुओं को संबोधित करते हुए  आचार्य धर्मस्वरूप साहेब ने कहा कि जीवन मिला है जीने के लिए और मूल तत्व को जानने के लिए लोगों को मानव कल्याण के लिए जीना चाहिए. प्रवचन के दौरान आचार्य साहेब जी महाराज ने कहा कि आज मानव दुर्मति के कारण विभिन्न समस्याओं से जकड़ा हुआ है । दुर्मति ही सारी समस्याओं की जड़ है । इसे त्याग कर सुमति होने बाद हीं लोग अपने जीवन में सुख की कल्पना कर सकते हैं । उन्होने कहा कि आज मानव ही मानव के विनाश का सबसे बड़ा कारण बन गया है ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
कबीर की वाणी दुनिया भर में आज भी प्रसांगिक: पूर्व मंत्री कबीर की वाणी दुनिया भर में आज भी प्रसांगिक: पूर्व मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.