मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए रैली को पूर्व मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

मधेपुरा जिला के चौसा में आज मानव श्रृंखला को सफल बनाने तथा लोगों को जागरूक करने बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह क्षेत्र विधायक एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद इरफ़ान अकबर ने झण्डा दिखाकर आह्वान रैली को रवाना किया। 


बताया जाता है कि सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ, चौसा के सौजन्य से बाल विवाह और दहेज उन्मूलनार्थ कल रविवार को आयोजित राज्यव्यापी मानव श्रृंखला से लोगों को जोड़ने के लिए आह्वान रैली का आयोजन किया गया । रैली को पूर्व मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र नारायण यादव तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी इरफान अकबर ने प्रखंड परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । जनजागरण के उद्देश्य से  विधायक श्री यादव स्वयं रैली के साथ चल पड़े और जमकर दहेज विरोधी नारे लगाए । रैली में शामिल जनसमूह ने चौसा बस्ती और बाजार का भ्रमण कर लोगों से मानव श्रृंखला में भाग लेने का आह्वान किया । रैली वापस प्रखंड कार्यालय परिसर लौट कर सभा में परिणत हो गया ।

सभा को संबोधित करते हुए विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार बड़े बदलाव की ओर अग्रसर है । शराबबंदी के बाद बाल विवाह और दहेज उन्मूलन बिहार सरकार का एक साहसिक और ऐतिहासिक अभियान है । उन्होंने कहा कि दहेज जैसी कुरीति समाज को खोखली कर रही है । इसके उन्मूलन हेतु कल रविवार को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला को हर वर्ग का व्यापक समर्थन मिल रहा है । श्री यादव ने कहा कि बिहार के लोग बाल विवाह और दहेज उन्मूलन का मजबूत संकल्प लेकर देश को संदेश देने के लिए आतुर हैं। उन्होंने मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि समाज और सरकार हित में सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ का प्रयास सराहनीय है । 

प्रखंड विकास पदाधिकारी इरफान अकबर ने कहा कि मानव श्रृंखला को लेकर प्रखंड में गजब का उत्साह है ।समाज के हर वर्ग के लोग मानव श्रृंखला से जुडकर सामाजिक सुधार का इतिहास रचेंगे। उन्होंने प्रखंड वासियों को कल रविवार को दिन के 12 से 12:30 बजे के बीच मानव श्रृंखला में शामिल होने केलिए आमंत्रित किया ।

पूर्व प्राचार्य नवलकिशोर जयसवाल ने कहा कि दहेज उन्मूलन अभियान महिलाओं का वास्तविक सम्मान है । लिहाजा इसके समर्थन में सभी को सहयोग करना चाहिए । जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह कुशवाहा ने कहा कि गत वर्ष की भांति कल का मानव श्रृंखला भी इतिहास रचेगा।
मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए रैली को पूर्व मंत्री ने दिखाई हरी झंडी मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए रैली को पूर्व मंत्री ने दिखाई हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.