सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में मानक की अनदेखी से जनप्रतिनिधियों में रोष




मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में संवेदक के द्वारा  गुणवत्ताहीन निर्माण सामग्रियों का उपयोग ठेकेदार द्वारा खुलेआम किए जाने से स्थानीय जनप्रतिनिधियों में रोष व्याप्त है।

   मिली जानकारी के अनुसार  बिहार मेडिकल सर्विस इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्पोरेशन  लिमिटेड के द्वारा प्रखंड कार्यालय परिसर के समीप 3 करोड़ 57 लाख 33 हजार 4 सौ 81 रूपए की लागत राशि से 30 बेड की क्षमता वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण टापलाईन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा कराया जा रहा है    
      जनप्रतिनिधियो की ऐसी शिकायत है कि कार्य करा रहे संवेदक के द्वारा  विभागीय  सांठगांठ के कारण  उक्त  निर्माण कार्य में गुणवत्ता को पूरी तरह नजरअंदाज कर भवन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। बताया गया कि भवन निर्माण में घटिया स्तर की  ईंट व पुराने ईंट का उपयोग किया जा रहा था प्रतिनिधियो द्वारा मना किये जाने के बावजूद भी निर्धारित मापदंडों को ताक पर रखकर उसे  प्रयोग कर लिया गया इतना ही नही घटिया स्तरकी गिट्टी व बालू का भी धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा है और निर्धारित मात्रा के अनुरूप छड़ का भी उपयोग नही किया जा रहा ।
  इस बाबत जदयू प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, व्यापार मंडल अध्यक्ष अमित कुमार लाल, जाप नेता राजेश रौशन हिमांशु कुमार, पंसस बमबम मंडल मुखिया पवन केडिया, युवानेता गौरव राय, विवेक यादव सहित कई अन्य जनप्रतिनिधि व समाजसेवी जब घटिया निर्माण कार्य को रोक लगाये तो फिलवक्त कार्य को रोक निर्माण स्थल पर उपस्थित संवेदक के जेई द्वारा देर संध्या मे   गुणवत्ताहीन सामग्री को उपयोग कर लिया गया। जनप्रतिनिधियो का कहना है कि नियमो को दरकिनार कर ठेकेदार द्वारा अपने मनमर्जी से काम कराया जा रहा है जबकि उक्त  किसी भी स्थिति मे घटिया निर्माण बर्दाश्त नही किया जायगा, अगर ठेकेदार द्वारा ऎसा किया गया है तो नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में मानक की अनदेखी से जनप्रतिनिधियों में रोष सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में मानक की अनदेखी से जनप्रतिनिधियों में रोष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 13, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.