सरकार का ऐतिहासिक फैसला: बिहार में पूर्ण शराबबंदी, तत्काल प्रभाव से देशी-विदेशी शराब की बिक्री बंद

01 अप्रैल से जहाँ बिहार सरकार ने देशी शराब बंद कर पूर्ण शराबबंदी अभियान की दिशा में पहला कदम रखा था वहीं माना जा रहा है कि शराब बंदी के समर्थान में सूबे पर से मिली अच्छी प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कैबिनेट मीटिंग की मुहर लगने के बाद बिहार में तत्काल प्रभाव से पूर्ण शराबबंदी की घोषणा कर दी है.
    सरकार के घोषणा के बाद पूरे राज्य में सभी तरह के शराब की बिक्री और व्यापार अचानक बंद हो गए हैं और साथ ही शराब पीने से लेकर इसे सम्बंधित कानून तोड़ने वालों पर सरकार कड़ी दंडात्मक कार्यवाही करेगी.
    अचानक पूर्णशराबबंदी की घोषणा से ठीक पहले तक जहाँ मधेपुरा में नई सरकारी शराब की दुकानें खुली थी और लोग लाइन में खड़े होकर शराब खरीद रहे थे वहीँ सरकार के फैसले की जानकारी मिलने के बाद बिहार स्टेट बिवरेजेज कॉर्पोरेशन लि० के प्रबंध निदेशक मिथिलेश मिश्र के लिखित निर्देश पर अचानक दुकानों की शटरें गिरा दी गई और विदेशी शराब की बिक्री पर भी पूरी तरह पाबंदी लग गई.
    एक तरफ जहाँ आम लोगों समेत महिलाओं ने सरकार के इस पूर्ण शराबबंदी के फैसले का स्वागत किया है वहीं शराबियों ने सरकार को जमकर कोसा है.
    जो भी हो, देशी बंद कर विदेशी शराब बिक्री पर जहाँ सरकार की किरकिरी भी हो रही थी वहीँ नीतीश सरकार का पूर्ण शराबबंदी का फैसला एतिहासिक है और निश्चय ही यदि ये लागू रह गया तो बिहार के विकास को एक नई दिशा प्रदान करेगा.
सरकार का ऐतिहासिक फैसला: बिहार में पूर्ण शराबबंदी, तत्काल प्रभाव से देशी-विदेशी शराब की बिक्री बंद सरकार का ऐतिहासिक फैसला: बिहार में पूर्ण शराबबंदी, तत्काल प्रभाव से देशी-विदेशी शराब की बिक्री बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.