खुशखबरी: रेल इंजन कारखाना के निर्माण का काम जुलाई से: भूमि की अदला-बदली से सम्बंधित सूचना जारी

मधेपुरा में बहु-प्रतीक्षित विद्युत् रेल इंजन कारखाना का काम जल्द प्रारंभ हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार फ्रांस की बड़ी कंपनी एलस्टॉम दो महीने बाद जुलाई 2016 से मधेपुरा में काम शुरू कर सकती है और योजना के मुताबिक़ वर्ष 2019 के शुरुआत में ही मधेपुरा में ग्रीनफील्ड रेल विद्युत् इंजन कारखाना बनकर तैयार होगा.
    इधर मधेपुरा के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने सर्व साधारण के लिए सूचना जारी ई है कि रेल विद्युत् इंजन कारखाना, मधेपुरा हेतु अधिसूचित रकबा लगभग 1116 एकड़ भूमि में से 306.07 एकड़ जमीन अर्जित की गई है. वैसे इच्छुक रैयत इनकी जमीन 306.07 एकड़ के बाहर तथा 1116 एकड़ के अधीन पड़ती हो वे अपने भूमि की अदला-बदली कर समायोजन करा सकते हैं.
    1509.18 करोड़ रूपये की अति महात्वाकांक्षी योजना पर एलस्टॉम के द्वारा इसी वर्ष के जुलाई से कार्य प्रारंभ करने की खबर कोसी के लोगों को उत्साहित करने वाली है और जाहिर है इस परियोजना से कोसी में विकास की नई रफ़्तार दिखेगी.
खुशखबरी: रेल इंजन कारखाना के निर्माण का काम जुलाई से: भूमि की अदला-बदली से सम्बंधित सूचना जारी खुशखबरी: रेल इंजन कारखाना के निर्माण का काम जुलाई से: भूमि की अदला-बदली से सम्बंधित सूचना जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.