मधेपुरा: पहली बार अंतर्जिला नाईट क्रिकेट मैच रहा अत्यंत रोमांचक

मधेपुरा जिला की घरती पर पहली बार अंतर्जिला नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट मुरलीगंज के यादव हाईस्कूल के मैदान मे क्रांन्ति क्रिकेट क्लब (KCC) द्वारा 10 अप्रैल से ही 20/20 ऑवर का आयोजन किया जा रहा था. इस मैच सेमीफाइनल 14 अप्रैल और 15 अप्रैल को खेला गया.
     मैच का फाइनल बीती रात सहरसा और मधेपुरा के बीच शाम 7 बजे से यादव हाईस्कूल के मैदान खेल गया. इस नाइट मैच का आयोजन उद्भव एक प्रयास और डव जुनियर प्लेस्कूल तथा हेमलता आई अस्पताल के सौजन्य से किया गया. इस मैच मे सहरसा ने 20 ओभर मे 118 रन का लक्ष्य मधेपुरा को दिया. मधेपुरा की टीम ने 20 ऑवर 8 विकेट गँवा कर 109 रन ही बना सकी. विजेता को ट्राफी संयुक्त रूप से दिनेश मिश्र उफॅ बाबा तथा श्वेत कमल उर्फ़ बौआ यादव द्वारा प्रदान किया गया. साथ ही KCC की ओर से 11 हजार की राशि भी प्रोत्साहन के रूप मे प्रदान की गई.
     उप विजेता टीम मधेपुरा को ट्राफी पार्षद पुष्पा मिश्रा द्वारा प्रदान किया गया तथा सहयोग राशि के रूप मे 51 सौ की राशि राहुल रंजन प्रोपराइट ज्ञान भारती एवं पंकज सोनी द्वारा 100 ग्राम चाँदी दिया गया. इस मैच में ट्राफी के सभी खर्चों की जिम्मेदारी बी आर आक्सफोडॅ पब्लिक स्कूल के प्रोपराइटर मानव सिंह द्वारा ली गई. मैच में लाइट की बहुत ही अच्छी व्यवस्था थी. दर्शकों की भीड़ उम्मीद से ज्यादा थी. मैच मैच रेफरी की भूमिका में दीपक कुमार और चंदन कुमार थे. 
       आयोजन की सफलता में सिकंदर, अरविंद, अमित, शंकर त्रिवेणी, छोटू, सोनू, अंकित और राजा के साथ साथ उद्भव के रोहन मिश्रा का सहयोग सराहनीय रहा. मैच का आनंद शुरू से अंत तक थानाध्यक्ष राजेश कुमार, प्रणय साह, राजेश कुमार, डिम्पल पासवान तथा शहर के गणमान्य व्यक्तियों ने उठाया.
     जानकारी दी गई कि इससे पूर्व जिला मुख्यालय के रासबिहारी हाई स्कूल के मैदान में भी डे-नाईट मैच का आयोजन वर्षों पूर्व कराया गया था जिसमें स्थानीय टीमों ने हिस्सा लिया था. (संशोधित)  
मधेपुरा: पहली बार अंतर्जिला नाईट क्रिकेट मैच रहा अत्यंत रोमांचक मधेपुरा: पहली बार अंतर्जिला नाईट क्रिकेट मैच रहा अत्यंत रोमांचक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.