आलमनगर में भीषण आग: 18 परिवारों के घर और 15 लाख की संपत्ति स्वाहा, पिता के सपने हुए ख़ाक तो राख में ढूंढ रहे जेवर

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखण्ड के गंगापुर पंचायत अंतर्गत कचहरी टोला में भयंकर आग लगने के कारण 18 परिवारों के अशियाने ख़ाक हो गए और बहुत बड़े नुकसान की खबर है.
     आशंका है कि आग से लगभग 15 लाख रूपये के जेवर, अनाज तथा पशु समेत नगद रूपये भी जले हैं. गाँव से मिली जानकारी के अनुसार बिलाश यादव के घर से अचानक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते हीं देखते अठारह परिवारों के घरों को अपने आगोश में समेट लिया. लोगों द्वारा आग लगने की सूचना पदाधिकारियों सहित अग्निशामक को भी दिया परन्तु उदाकिशुनगंज से जबतक अग्नि शामक पहुँचती तबतक लोगों ने अपने प्रयास से आग पर काबू पा लिया था. बताते हैं कि लपटें इतनी भयानक थी कि लोग अपने-अपने घरों से जेवरात एवं नगदी भी नहीं निकाल पाए.  

पिता के सपने भी ख़ाक हुए: इस आग से विलाश यादव जो अपनी पुत्री की शादी के लिए जमा कर दो लाख रूपया रखा था और जल्द ही बेटी की शादी करने जा रहे थे,  वो भी जलकर राख हो गए. वहीं दिलीप यादव के चालीस हजार रूपये, आशा देवी की एक बकरी, दिनेश यादव का दो बकरी सहित पीड़ितों के अनाज. जेवर और कपड़े जलकर राख हो गए. आग बुझने पर पीड़ित राख के ढ़ेर से घरों में रखे जेवरों को चुनने में लगे हैं, पर उन्हें राख ही राख मिल रहा है.
        आग लगने की सूचना मिलते हीं अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह राजस्व कर्मचारी के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर जायजा लिया एवं पीड़ित परिवार को ढांढ़स बढाते हुए सरकारी नियमानुसार सहायता का आश्वासन दिया. घटना की जानकारी मिलते हीं जनप्रतिनिधियों खास कर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों का भी जम घट लग गया.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
आलमनगर में भीषण आग: 18 परिवारों के घर और 15 लाख की संपत्ति स्वाहा, पिता के सपने हुए ख़ाक तो राख में ढूंढ रहे जेवर आलमनगर में भीषण आग: 18 परिवारों के घर और 15 लाख की संपत्ति स्वाहा, पिता के सपने हुए ख़ाक तो राख में ढूंढ रहे जेवर   Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 10, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.