बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद द्वारा सिंहेश्वर न्यास के प्रबंधक के लिए जारी नियुक्ति पत्र पर सदस्यों ने उठाये सवाल

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के प्रबंधक पद के लिए बिहार राज्य धार्मिक न्यास पार्षद के अध्यक्ष द्वारा जारी नियुक्ति पत्र पर समिति के सदस्यों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.
    सदस्यों के आवेदन पर न्यास समिति के सचिव सह अनुमंडल पदाधिकारी, मधेपुरा ने समिति के अध्यक्ष समीर कुमार झा द्वारा प्रेषित फैक्स के माध्यम से दी गई टिप्पणी के आलोक में लिखा है कि प्रबंधक पद के उम्मीदवार रवि कुमार झा इस पद के लिए न्यूनतम आवश्यक अर्हता नियुक्ति की तिथि तक भी पूरी नहीं करते हैं. पत्र में यह भी कहा गया है कि आवेदक श्री झा ने सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति तथा बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद को गुमराह करते हुए आवेदन के साथ समर्पित बायोडाटा में स्वयं को वर्ष 2013 में ही स्नातक उतीर्ण होने की गलत सूचना दी है. आगे कहा गया है कि जांच के दौरान विश्वविद्यालय से प्राप्त पत्रांक- परीक्षा/ गो०-0259/16 दिनांक 04.03.2016 तक स्नातक नहीं थे. बावजूद इसके समिति के अध्यक्ष श्री झा की अनुशंसा पर न्यास पर्षद के अध्यक्ष ने ज्ञापांक 3878 दिनांक 26.02.2016 के तहत रवि कुमार झा को तबतक प्रबंधक पद पर नियुक्त करने का निदेश दिया गया जबतक न्यास समिति किसी का नाम भेजकर पार्षद से अनुमोदन नहीं प्राप्त कर लेती.
    समिति के पांच सदस्यों ने सचिव से आग्रह किया है कि बैठक बुलाकर सर्वसम्मति से अग्रेतर कार्रवाई की जाय और तत्काल श्री झा का योगदान नहीं लिया जाय.
    इस बावत रवि कुमार झा ने कहा कि उन्होंने आवेदन के साथ जो भी कागजात समर्पित किये हैं वे कागजात वैध हैं. मैं सत्र 2010-13 में स्नातक का छात्र रहा हूँ, विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण समय पर मेरा परीक्षाफल प्रकाशित नहीं हुआ. (कार्यालय संवाददाता)
बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद द्वारा सिंहेश्वर न्यास के प्रबंधक के लिए जारी नियुक्ति पत्र पर सदस्यों ने उठाये सवाल बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद द्वारा सिंहेश्वर न्यास के प्रबंधक के लिए जारी नियुक्ति पत्र पर सदस्यों ने उठाये सवाल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 11, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.