ॐ शान्ति ॐ: समाप्त हुई मैट्रिक परीक्षा: मधेपुरा डीएम ने कहा, ‘मध्यमा और मौलवी-मदरसे की भी परीक्षा होगी इसी तरह, चाहे स्थिति कितनी भी गंभीर हो’

मधेपुरा जिले में मैट्रिक परीक्षा 2016 का आज शान्तिपूर्वक समापन हो गया. परीक्षार्थी, अभिभावक समेत आम लोगों ने कदाचारमुक्त परीक्षा का अभूतपूर्व नजारा देखा.
    जिले में सप्ताह भर चलने वाली मैट्रिक परीक्षा में 30808 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और पूरी परीक्षा में कुल 20 परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्काषित किया गया. शुरू में तो कदाचार समर्थक अभिभावकों ने अपनी चलानी चाही थी, पर जिलाधिकारी मो० सोहैल के नेतृत्व में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की सख्ती ने उन अभिभावकों के तेवर ढीले कर दिए. जिला प्रशासन पूरी तरह कदाचारमुक्त परीक्षा करवाने में सफल रहा और जिले की शिक्षा व्यवस्था के प्रति चिंतित लोगों ने प्रशासन का इस नेक कार्य के लिए आभार व्यक्त किया.

मध्यमा और मौलवी-मदरसे की भी परीक्षा होगी इसी तरह: परीक्षा समाप्त होने के बाद आज समाहरणालय के सभागार में ‘प्रेस से मिलिए कार्यक्रम’ में मधेपुरा के एसपी विकास कुमार, डीडीसी मिथिलेश कुमार तथा अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में जिलाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि आगे होने वाली माध्यम और मौलवी-मदरसे की परीक्षा भी इसी तर्ज पर होगी चाहे स्थिति कितनी भी गंभीर हो.
    इसके अलावे जिलाधिकारी ने अब स्कूलों की भी शिक्षा व्यवस्था कड़ाई से सुधारने के संकेत दिए. कुल मिलाकर मुट्ठी भर भ्रष्ट और बेईमान लोगों के चंगुल से बाहर निकल कर मधेपुरा की शिक्षा व्यवस्था के खुले में सांस लेने का संकेत भर से मधेपुरा का एक बड़ा वर्ग राहत महसूस कर रहा है.
ॐ शान्ति ॐ: समाप्त हुई मैट्रिक परीक्षा: मधेपुरा डीएम ने कहा, ‘मध्यमा और मौलवी-मदरसे की भी परीक्षा होगी इसी तरह, चाहे स्थिति कितनी भी गंभीर हो’ ॐ शान्ति ॐ: समाप्त हुई मैट्रिक परीक्षा: मधेपुरा डीएम ने कहा, ‘मध्यमा और मौलवी-मदरसे की भी परीक्षा होगी इसी तरह, चाहे स्थिति कितनी भी गंभीर हो’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.