'भारत का मिजाज जबरदस्ती भगवान, जबरदस्ती धर्म, जबरदस्ती राष्ट्रभक्ति नहीं है': पप्पू यादव

'भारत का मिजाज है वसुधैव कुटुम्बकम, भारत का मिजाज है सर्वधर्म समभाव, भारत का मिजाज है सार्वभौमिक समाज. भारत का मिजाज जबरदस्ती भगवान, जबरदस्ती धर्म, जबरदस्ती भगैत एवं जबरदस्ती राष्ट्रभक्ति नहीं है. इंसान भक्त कोई है नहीं और वह राष्ट्रभक्ति का पाठ पढा रहा है. राष्ट्रभक्ति की बात करने वाला पहले गरीब भक्त, इंसान भक्त और आम आदमी का भक्त बने तब जाकर राष्ट्रभक्ति की बात करे.'
             उक्त बातें पुरैनी प्रखंड के डुमरैल गांव में दिवंगत पूर्व मुखिया सूरेन्द्र प्रसाद यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव नें उनके निवास स्थान पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कही. साथ ही उन्होंनें कहा कि बिहार में डेवलपमेंट के लिये 4-4 वर्षों तक जमीन नहीं मिल पा रहा है. एनएच 106 के लिये अबतक जमीन अधिग्रहण का काम शुरू नहीं हुआ. एनएच 106, 107 तथा  एसएच 18 जो लाईफलाइन है और चौसा  से उदाकिशुनगंज तक इस इलाके की. मैं पूछना चाहता हूँ कि वर्तमान सरकार से कि अबतक क्यों नहीं बन पाई यह सड़क. उन्होंने कहा कि बिहार के लगभग सभी सरकारी जमीन भू-माफियाओं के चंगुल में है. देश को चंद नेता धर्म, मजहब, जाति और भ्रष्टाचार के तले कुचलना चाहता है. देश की जनता ऐसे नेताओं के मनसूबे को कभी कामयाब नहीं होने देगी. उन्होनें वर्तमान सरकार से किया कि जमीनों की दलाली की मिलीभगत, पदाधिकारी व माफिया की कबतक चलती रहेगी?

गरीबी का कारण यज्ञ, भगैत कीर्तन आदि: उन्होंने कहा कि बिहार सहित देश के अधिकांश गरीब तबके के लोगों के गरीबी का कारण उनके द्वारा यज्ञ, भगैत, कीर्तन और आदमी के द्वारा बनाए गए भगवान की पूजा के अलावे उसी के द्वारा निर्मित किये गए मंदिरों पर माथा टेकना है. सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केन्द्र सरकार से राज्य को विभिन्न मदों में खर्च करने हेतु आबंटित किए गए राशि में से एक दिन के अंदर जहां 20 हजार करोड़ रूपये केन्द्र को वापस करने सहित पूरे साल में 40 हजार करोड़ रूपये को लौटाने के पश्चात अब किस मुंह से केन्द्र से बिहार को विशेष राज्य को दर्जा देने सहित विशेष पैकेज की मांग की जा रही है.  ऐसा किया जाना जनता के बीच विकास का ढोल पीटकर उसे राह से भटकाने का काम है .
        सांसद श्री यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा चलित योजनाओं में केन्द्र और राज्य का 73-30 %शेयर रहता है. अधिकांश ऐसी योजनाएं समय पर बिहार सरकार  30%  राशि  देकर संचालित नहीं कर पा रही है और दोष केन्द्र सरकार का देती है.

प्रमोद बाबा को ढोंगी बताया
: उन्होंने कहा कि गरीबी मिटाना है तो प्रमोद बाबा जैसे ढोंगी और निर्मल बाबा, और आसा राम बापू जैसे दुष्कर्मी  के बातों पर ना आए. साथ उन्होंने कहा कि उनके द्वारा टीवी पर दिखाये जा विज्ञापनों पर सरकार को अविलंब प्रतिबंध लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि एसएच 58 में बीते एक साल के अंदर कई जानलेवा दुर्घटनाएं हो चुकी है. जिसके लिए जिम्मेदार सिर्फ यहां जर्जर सड़के हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी अमीर का बच्चा अष्टयाम नहीं करता और नहीं किसी अमीर की बेटी कलश यात्रा में शामिल होती है.
          मौके पर प्रखंड प्रमुख जयप्रकाश सिंह, अखिलेश कुमार, कापेश्वर सिंह निषाद, गौरव राय, राजेष रोशन, आशुतोश यादव, मो0 सहादत, संजय झा, दीपनारायण यादव, प्रणव यादव, विनोद यादव, मनोज यादव, विवेक यादव, मो0 इकबाल, मो0 सबुद, अब्बास राही, अताउर रहमान सहित दर्जनों अन्य उपस्थित थे.
'भारत का मिजाज जबरदस्ती भगवान, जबरदस्ती धर्म, जबरदस्ती राष्ट्रभक्ति नहीं है': पप्पू यादव 'भारत का मिजाज जबरदस्ती भगवान, जबरदस्ती धर्म, जबरदस्ती राष्ट्रभक्ति नहीं है': पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.