यज्ञ में बनी प्रतिमा चर्चा में: शराबी पति को झाड़ू मार रही है पत्नी और कुत्ता भी कर रहा है अपना काम...

शराबबंदी अभियान  प्रारंभ होने से ठीक पहले हर तरफ मानो सहारा के खिलाफ अभियान सा शुरू हो गया है. मधेपुरा जिला के पुरैनी मुख्यालय स्थित डॉ. भीमराव अम्बेदकर मैदान पर 17 मार्च से शुरू हुए 3 दिवसीय विष्णु यज्ञ के आयोजन से जहां प्रखंड क्षेत्र भक्ति भावना से ओतप्रोत हो चुका है, वहीं यज्ञ स्थल पर निर्माण कराये गये 21 विभिन्न देवी देवताओं की प्रतिमा के अलावे शराब बंदी अभियान को बल देने के उद्येश्य से बनायी गयी एक प्रतिमा मेले का आकर्षण बना हुआ है और चर्चा का विषय है.
         मूर्ति में शराब के नशे में धुत्त शराबी पति के मुँह में जहां कुत्ता मूत्र त्याग कर रहा है वहीँ वहीं पत्नी उसे झाड़ू से मार रही है. मूर्तिकार लड्डु कुमार विधार्थी एवं उसके सहयोगियों द्वारा बनाई गई उक्त प्रतिमा जहाँ सरकार की नई शराब बंदी नीति को समर्थन देती नजर आरही है वहीं महिलाओं के लिए ये मूर्ति उत्साहवर्धक और प्रेरणादायक हो सकती है.
यज्ञ में बनी प्रतिमा चर्चा में: शराबी पति को झाड़ू मार रही है पत्नी और कुत्ता भी कर रहा है अपना काम... यज्ञ में बनी प्रतिमा चर्चा में: शराबी पति को झाड़ू मार रही है पत्नी और कुत्ता भी कर रहा है अपना काम... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.