कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा का दूसरा दिन: एक मुन्ना भाई गिरफ्तार

मधेपुरा में मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन भी प्रशासन कदाचार समर्थकों पर भारी रहा और कदाचार के प्रयास में भाई के बदले परीक्षा देते एक मुन्ना भाई प्रशासन की जांच में पकड़ा चला गया. कई केन्द्रों के आसपास अभिभावकों की बड़ी संख्यां भले ही देखि गई पर उनकी चल न सकी. उधर उदाकिशुनगंज से दो छात्राओं के निष्कासन की खबर है.
    मधेपुरा के सभी परीक्षा केन्द्रों पर दोनों पालियों में गणित विषय की परीक्षा होने के कारण परीक्षार्थियों की भीड़ अधिक थी. पर जिला प्रशासन के अधिकारी परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व से ही सक्रिय थे और सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की गहन जांच के बाद ही उन्हें कक्ष के अन्दर जाने दिया जा रहा था. कई केन्द्रों पर अभिभावक मौके की तलाश में दिखे, पर अंत तक प्रशासनिक चुस्त्ती की वजह से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया.
    उधर मधेपुरा जिला मुख्यालय के टी.पी. कॉलेज सेंटर पर अपने भाई के बदले परीक्षा देते हुए एक मुन्ना भाई पकड़ा गया. बताया गया कि गम्हरिया निवासी संजीव कुमार अपने भाई के बदले बैठकर परीक्षा दे रहा था. दूसरी तरफ मधेपुरा इंटर कॉलेज में रासबिहारी हाई स्कूल के एक परीक्षार्थी मोनिल कुमार को जब जांच के लिए रोका गया तो वह अपना एडमिट कार्ड छोड़कर भाग खड़ा हुआ.
    वहीँ जिला मुख्यालय के केशव कन्या हाई स्कूल पर पुलिस और अभिभावकों के बीच मामूली झड़प की सूचना है जिसे बाद में शांत करा दिया गया.
    कुल मिलाकर आज दूसरे दिन भी मधेपुरा जिला मुख्यालय के सभी 22 तथा उदाकिशुनगंज के 7 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचारमुक्त रही.
कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा का दूसरा दिन: एक मुन्ना भाई गिरफ्तार कदाचारमुक्त मैट्रिक परीक्षा का दूसरा दिन: एक मुन्ना भाई गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.