परीक्षा का 6ठा दिन: प्रशासन लगातार भारी, अभिभावक ताश के पत्तों से लगा रहे दिल

आज मंगलवार को इंटर के छट्ठे दिन की परीक्षा मे निष्कासन मे कमी देखी गयी और अभिवावाक मजे से ताश के पत्ते का भरपूर आनंद उठाते नज़र आयॆ.
         बता दें कि मधेपुरा मे इंटर की परीक्षा इस बार कदाचार मुक्त होने कारण अब अभिवावक भी हार मानकर इस बात को समझ गये कि बाहर से तो चोरी होगी नही तो कम से कम वक़्त को ताश के पत्ते में ही लगाकर अपना गम भूलें और मनोरंजन कर लें.
         बताते चलें कि छट्ठे दिन म्यूज़िक की परीक्षा पहली पारी मे थी और दूसरी पाली मे जियोग्रफी की परीक्षा थी. आज केवल एक छात्र टी पी .कालेज से राकेश कुमार, पिता विजय प्रसाद यादव घर सकरपूरा भर्राही निवासी कदाचार के प्रयास के आरोप में निष्काषित किए गए.

छोटे शिक्षा माफिया भी परेशान: हर बार परीके दौरान मौके का फायदा उठाते एटम बम के नाम से गेस पेपर बेच कर मालामाल होने वाले छोटे शिक्षा माफिया भी इस बार कदाचार मुक्त परीक्षा से खासे परेशान दिख रहे हैं. कालेज चौक के खुछ किताब दुकानदार इंटर की परीक्षा मे शिक्षा माफिया की तरह आनंद एटम बम बेच कर लाखों कमा लेते थे,लेकिन इस बार उनको भी चार सौ चालीस वोल्ट का झटका लगा है और निराशा हाथ लगी है. इन किताब दुकानदार को परीक्षा का इन्तजार रहता था और बोरे मे कस कर 'एटम बम' लाते और बेचते थे. पर एटम बम के कई बोरे खुल नहीं पाने से निराश इन दुकानदारों का मनना है कि इस बार मैट्रिक के परीक्षा मे भी बुरा हाल होगा.
        पर कहते हैं उम्मीद पर ही दुनियां टिकी हुई है. सदमें का जख्म लिये हुए इन कदाचार समर्थकों को उम्मीद है कि जिला पदाधिकरी के जाने के बाद ही उनके सदमे के जख्म  ख़त्म भरेंगे और फ़िर शिक्षा माफिया के अच्छे दिन आयेंगे.
परीक्षा का 6ठा दिन: प्रशासन लगातार भारी, अभिभावक ताश के पत्तों से लगा रहे दिल परीक्षा का 6ठा दिन: प्रशासन लगातार भारी, अभिभावक ताश के पत्तों से लगा रहे दिल Reviewed by Rakesh Singh on March 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.