मधेपुरा: नहीं रहे मोहनपुर के भूतपूर्व मुखिया और को-ऑपरेटिव के पूर्व विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड के मोहनपुर पंचायत के भूतपूर्व मुखिया राजेश कुमार सिंह का बीती रात 62 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. दिल्ली से स्व० मुखिया जी के पुत्र रोहित परमार से मिली जानकारी के अनुसार वे लंबे वक़्त से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज दिल्ली के फॉर्टिस अस्पताल में चल रहा था.
      मिली जानकारी के अनुसार कॉलेज की पढ़ाई बाद महज 22 साल की छोटी उम्र में राजेश बाबू अपने पैतृक गांव से मुखिया बने और तक़रीबन 23 साल तक गांव की सेवा की. वो बेहद निडर और मुखर व्यक्तित्व के मालिक थे. जात-पात से उपर उठकर विकास राजनीति करने वाले राजेश बाबू को अपने एतिहासिक पंचायती फैसलों के लिए याद किया जाता है. ग्रामीणों ने बताया कि 2007 में आए प्रलयकारी बाढ़ में उन्होंने कोलकाता से 1 ट्रक राहत सामग्री मंगवाकर अपने गांव में बंटवाया था, जबकि उस वो किसी पद पर नहीं थे. समाज को हमेशा साथ लेकर चलने वाले राजेश बाबू के बहादुरी के कई किस्से मशहूर हैं, जो अक्सर गांव के चौपाल पर सुने और सुनाए जाते हैं. स्व० राजेश कुमार सिंह मधेपुरा-सुपौल सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में बतौर विकास पदाधिकारी सेवा दे चुके हैं. साथ ही वे जिला कांग्रेस के कई महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं.
      स्व० राजेश कुमार सिंह अपने पीछे 2 पुत्र 4 पुत्रियां छोड़ गए हैं. उनके निधन की खबर से इलाके में शोक का वातावरण है. (ए.सं.)
मधेपुरा: नहीं रहे मोहनपुर के भूतपूर्व मुखिया और को-ऑपरेटिव के पूर्व विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह मधेपुरा: नहीं रहे मोहनपुर के भूतपूर्व मुखिया और को-ऑपरेटिव के पूर्व विकास पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 29, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.