गर्भ में जुड़वां बच्चों की मौत, मुश्किल से माँ की जान बची

मधेपुरा जिला मुख्यालय के आदित्य आरोग्य संस्थान में शनिवार को भले ही जुड़वाँ बच्चे मृत पैदा हुए पर जच्चा को बड़ी मशक्कत से बचा लिया गया. चिकित्सक के मुताबिक जुड़वां बच्चों ने पहले ही गर्भ में दम तोड़ दिया था और माँ के जीवन पर खतरा उत्पन्न हो गया था.
            मिली जानकारी के अनुसार गर्भवती सम्भा देवी पति दिलीप यादव सौर प्रखंड की निवासी है. गर्भवती सम्भा की हालत जब कल अधिक खराब हो गई तो वह पास के पतरघट पीएचसी गई जहाँ चिकित्सक ने अविलम्ब ऑपरेशन की आवश्यकता बताते हुए उसे किसी योग्य चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी. बताते हैं कि देर रात परिजन गर्भवती को लेकर मधेपुरा के आदित्य आरोग्य संस्थान आई  तो रात के 3 बजे डॉ संध्या कुमारी ने गर्भवती की नॉर्मल डिलेवरी करवा दी. बताया गया कि जुड़वां बच्चे गर्भ में ही मृत थे. पर बेहतर इलाज से और सही तरीके से नॉर्मल डिलेवरी करा कर ही माँ को नया जीवनदान मिल गया. बताया गया कि गर्भावस्था में माँ की उचित देखभाल के अभाव और खानपान में कमी की वजह से इस तरह के हालात उत्पन्न होते हैं. 
         जुड़वाँ बच्चे को देखने के लिए क्लिनिक पर भीड़ जमा थी.
गर्भ में जुड़वां बच्चों की मौत, मुश्किल से माँ की जान बची गर्भ में जुड़वां बच्चों की मौत, मुश्किल से माँ की जान बची Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.