मध्य रात्रि से शराबबंदी लागू: एक तरफ पुलिस का बरामदगी पर जोर तो दूसरी तरफ दारू दुकानों पर उमड़ी भीड़

आखिर वो रात आ ही गई जिसका इन्तजार शराबबंदी के समर्थकों को था. वहीँ दूसरी तरफ पियक्कड़ों के लिए आज की रात नींदविहीन रात साबित हो सकती हैं. आगे कैसे पियेंगे, कहाँ मिलेगी, कितनी मिलेगी आदि-आदि सवाल उनके दिमाग में कौंध रहा है. उधर इस बीच मधेपुरा पुलिस ने लगातार चला रखे अपने अभियान में कई जगह शराब बरामद की है तो दूसरी तरफ शराब दुकानों पर लोगों की कुछ ज्यादा ही भीड़ आज नजर आ रही है.
      जिले के मुरलीगंज में महावीर चौक पर के एक विदेशी शराब दुकान के समीप बीती रात करीब 2.15 बजे एक ट्रैक्टर पर लदे कई ब्रांडो के विदेशी शराब मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने जब्त किया है. पुलिस ने अनुज्ञप्तिधारी शराब विक्रेता राणा सिंह राणा, जगदीश मंडल, अवध बिहारी सिंह और अशोक शर्मा को धारा 188 भादवि तथा 47(a) Excise Act के तहत गिरफ्तार कर लिया. उधर गिरफ्तार अनुज्ञप्ति धारी शराब दुकानदार राणा सिंह राणा ने बताया कि बुधवार की रात्रि दुकान बंद करने के बाद दुकान में ही शराब की पेटी का मिलान कर रहे थे जिस समय उन्हें गिरफ्तार किया गया.
       एक दूसरी घटना में जिले के शंकरपुर के रामपुर लाही पंचायत में आर सी उपाध्याय के नेतृत्व में कुमारखंड थाना प्रभारी महेश रजक, शंकरपुर थानाध्यक्ष अनंत कुमार और कमांडो दस्ते के साथ मनोहर यादव के यहां छापा मारकर 4010 बोतल 400 एमएल का देशी शराब जब्त किया और मिश्री सरदार के यहां 620 बोतल देशी शराब जब्त किया. बताया गया कि टीम द्वारा जब छापा मारा गया तो मनोहर यादव अपने घर के पीछे जमीन में शराब की बोतलों को ट्रैक्टर से उतार कर छुपाने का प्रयास कर रहा था. पुलिस टीम ने ट्रैक्टर सहित तीन कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया जिसमें मिश्री सरदार का पुत्र राजू सरदार भी शामिल हैं.
      जिले समेत बिहार में मध्यरात्रि से शराब बंदी एक्ट लागू हो जाएगा. इसे देखते हुए पियक्कड़ों ने कुछ दिन पहले से ही घरों में स्टॉक करना शुरू कर दिया था और आज भी दुकानों पर पहले की तुलना में ग्राहकों की अधिक भीड़ देखी गई ताकि शराबबंदी से पहले की अंतिम शाम में कुछ ख़ास रंग जम सके.
मध्य रात्रि से शराबबंदी लागू: एक तरफ पुलिस का बरामदगी पर जोर तो दूसरी तरफ दारू दुकानों पर उमड़ी भीड़ मध्य रात्रि से शराबबंदी लागू: एक तरफ पुलिस का बरामदगी पर जोर तो दूसरी तरफ दारू दुकानों पर उमड़ी भीड़  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.