अब बढ़ई समाज के श्रमिक भी होंगे भारत सरकार से प्रमाणित

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत पहले से प्रशिक्षित बढ़ई श्रमिको को एक पहचान देने के लिए प्रमाणपत्र निर्गत हेतु समिधा ग्रुप में बढ़ई समाज के सदस्यों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी. 
      बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी कि समिधा ग्रुप का एग्रीमेंट कारजी एडूवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के मधेपुरा/सहर्षा/सुपौल यूनिट के तौर पर हुआ हैं. अठारह वर्ष से पैतालीस वर्ष के कोई भी ऐसे युवक/युवती जो पहले से बढ़ई का काम जान रहे हो उन्हें एक पहचान देने और उनमें स्वरोजगार के भावना को जागृत करने के लिए भारत सरकार यह योजना चला रही हैं. जिसमें प्रैक्टिकल परीक्षा के बाद सभी छात्रों को प्रमाणपत्र निर्गत किया जायेगा और पांच सौ रूपए का भत्ता भी उन्हें प्रदान किया जायेगा. मधेपुरा जिला से कुल दो सौ छात्र इस योजना में हिस्सा ले सकते हैं. इस पूरे योजना में छात्र को किसी भी प्रकार का शुल्क संस्था को अदा नहीं करनी हैं.
      साथ ही संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी दी की पूर्व में भी इस योजना के तहत समिधा ग्रुप में हेवी मोटर ड्राइविंग की ट्रेनिंग दी गयी थी जिससे पास बारह छात्र आज टाटा मोटर्स देल्ही में काम कर रहे हैं. इस बैठक में सहर्षा सेंटर डायरेक्टर आदित्य झा, मधेपुरा बढ़ई सदस्य गोविन्द शर्मा, अरविन्द शर्मा, फुल्लो शर्मा, राम राधाव शर्मा, व्हिष्णु देव शर्मा, ब्रह्मदेव शर्मा, दशरथ शर्मा, रंजित, प्रदीप, अशोक आदि बढ़ई सम्मलित हुए.
अब बढ़ई समाज के श्रमिक भी होंगे भारत सरकार से प्रमाणित अब बढ़ई समाज के श्रमिक भी होंगे भारत सरकार से प्रमाणित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.