सुपौल: दो पक्षों में हुए विवाद के बाद विहिप ने बंद कराया बाजार, मामला हुआ शांत

सुपौल जिले में दो पक्षों के बीच विवाद को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ता ने आज शनिवार को जूलूस निकाल कर बाजार बंद कराया. इस दौरान बंद समर्थक वंदे मातरम्, जय श्री राम आदि नारे लगा रहे थे. एतीहात के लिए सुपौल एसपी द्वारा इलाके के सभी थानों के पुलिस को मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया था.
        जिला प्रशासन व जिला पुलिस प्रशासन के पहल पर सदर थाना में शांति समिति की बैठक की गयी. जिसमें दोनों समुदाय के गणमान्य नागरिक शामिल हुए. बैठक में निर्णय के आलोक में मामला को शांत कराया जा सका.

क्या है मामला: दरअसल होली के दिन गुरूवार को मुख्यालय के हुसैन चौक पर रंग खेल रहे कुछ युवकों द्वारा सदर प्रखंड के बलहा निवासी अब्दुल बारी को ऑटो से उताकर जबरन रंग लगा दिया था. जिसके बाद अब्दुल के द्वारा इस मामले में 05 लोग सहित अन्य के विरूद्ध सदर थाना में मामला दर्ज कराया था. शुक्रवार की संध्या कुछ आसामाजिक तत्वों द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हुसैन चौक के समीप सुपौल-सहरसा पथ को जाम कर प्रर्दशन किया गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक नामजद युवक मनोज कुमार को हिरासत में ले लिया. इसके बाद जाम को समाप्त कराया जा सका था. इधर संध्या ही विहिप ने शनिवार को बाजार बंद की घोषणा कर दिया.

स्वतःस्फूर्त बंद रही दुकानें: मामले के समर्थन में बाजार के दुकानदारों ने अपनी-अपनी प्रतिष्ठान को बंद कर बंद समर्थकों को अपना -अपना समर्थन दिया. आंदोलनकारी पुलिस के एक पक्षीय कार्रवाई की निंदा करते उसके तबादले की मांग कर रहे थे. वहीं हिरासत में लिये गये युवक को मुक्त करने व मुकदमा को वापस करने की मांग पर अड़े रहे. जिला प्रशासन द्वारा मुकदमा वापस करने के आश्वासन पर आंदोलन को समाप्त कराया गया. फिलहाल शहर में फिर से अमन चैन का माहौल व्याप्त है.
सुपौल: दो पक्षों में हुए विवाद के बाद विहिप ने बंद कराया बाजार, मामला हुआ शांत सुपौल: दो पक्षों में हुए विवाद के बाद विहिप ने बंद कराया बाजार, मामला हुआ शांत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.