“अंतर विद्यालय हिंदी शब्द स्पर्धा” का पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

राज मैनेजमेंट की अंगीभूत इकाई स्पेलिंग बी एसोसिएशन, मधेपुरा द्वारा “अंतर विद्यालय हिंदी शब्द स्पर्धा” का पुरस्कार वितरण समारोह टी० पी० कॉलेज, मधेपुरा में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मधेपुरा के एसपी श्री विकास कुमार ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को बढ़ने के लिए उनमे प्रतियोगिता की भावना जगाना जरूरी है. उन्होंने इस तरह की प्रतियोगिता लगातार आयोजित करने की बात कही. एसोसिएशन के अध्यक्ष सह विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ० बिश्वनाथ बिबेका ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों का मानसिक विकास होता है. विशिष्ट अतिथि टी० पी० कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो० (डॉ) एच० एल० एस० जौहरी ने भी बच्चो को संबोधित किया एवं लक्ष्य के प्रति प्रेरित किया.
           आयोजन सचिव सावंत कुमार रवि  ने  बताया कि यह प्रतियोगिता पूर्व एसपी मधेपुरा एवं वर्तमान एसपी नालंदा श्री कुमार आशीष के सलाह पर आयोजित हुई थी. इस अवसर पर कुमार आशीष ने फोन पर बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि अपने लक्ष्य के प्रति सजग रहे. उन्होंने आयोजको से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करते रहे, मै कही भी रहूँगा सहयोग करता रहूँगा. संरक्षक डॉ० मधेपुरी ने बच्चों को मिसाइल मैन डॉ कलाम के आदर्शो को अपनाने की बात कही. सचिव श्री सावंत ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो चरणों में छः कोटियों में बांटकर की गयी थी, जिसमे वर्ग प्रथम से दशम तक के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया था. इसमें 26 बच्चों को मेधा पुरस्कार एवं 36 बच्चों को सांत्वना  पुरस्कार तथा ख़ुशी कुमारी को विशेष सम्मान दिया गया.
      प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार किरण पब्लिक स्कूल की मनस्वी आनंद को प्रदान किया गया. किडोस-1 कोटि में राजू प्रथम, नैना कुमारी द्वितीय एवं सुमित राज और शालिनी कुमारी को तृतीय, किडोस-2 में कत्यानी, प्रियांशु एवं हर्ष को संयुक्त प्रथम, हर्ष को द्वितीय एवं अभिमन्यु और सना यादव को तृतीय, सब-जूनियर कोटि में सौरभ को प्रथम अनुज एवं रागिनी को द्वितीय, शिवम् को तृतीय, जूनियर कोटि में अमृत राज प्रथम, सत्यम सागर राणा को द्वितीय एवं प्रिंस कुमार को तृतीय, सीनियर कोटि में आदित्य आनंद को प्रथम, यशस्वी आनंद को द्वितीय, प्रशांत एवं दीप्ती को तृतीय, सुपर सीनियर कोटि में शुचि सुमन को प्रथम, श्रीमी राज एवं अमन राज को संयुक्त द्वितीय और शशांक शुभम को तृतीय.
          इसके अलावे राष्ट्रीय खिलाडी यश्मोहन, काजल, दिलखुश एवं राज्य स्तरीय  खिलाड़ी निखिल एवं सत्यम और मीडियाकर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर प्रायोजक पतंजलि आरोग्य केंद्र के दीपक कुमार एवं राज इन्फोटेक के निदेशक राम कुमार राज एवं प्रतिभागी विद्यालय किरण पब्लिक स्कूल, होली क्रॉस स्कूल, जीतेन्द्र पब्लिक स्कूल, ज्ञान विहार, यु एस ए इंटरनेशनल स्कूल, दमयंती शत्रुघ्न अकादमी साउथ पॉइंट स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक एवं सोनी राज, अमित कुमार अंशु  रजाउल,आशिफ,मो० केसर,रवि,मनीष,प्रीति,साक्षी एवं अन्य उपस्थित थे.
     समारोह के प्रायोजक सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया, पतंजलि आरोग्य केंद्र, मधेपुरा एवं राज इन्फोटेक कंप्यूटर सेंटर, मधेपुरा थे.
“अंतर विद्यालय हिंदी शब्द स्पर्धा” का पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन “अंतर विद्यालय हिंदी शब्द स्पर्धा” का पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 28, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.