सुपौल: आरटीपीएस सेंटर के सभी कम्प्यूटर पर चोरों ने किया हाथ साफ़

सुपौल- अंचल कार्यालय सुपौल स्थित आरटीपीस कार्यालय में लगे चार कंप्यूटर सहित दो लाख मूल्य की संपत्ति पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ़ कर दिया है. इसकी जानकारी आज तब चली जब कार्यालय कर्मी अपने काम पर पहुंचे थे. कार्यालय पहुंच सदर थानाध्यक्ष रामइकबाल यादव व पुलिस निरीक्षक इंद्रजीत बैठा ने चोरी का जायजा लिया और कार्यालय कर्मी से पूछताछ किया. मामले की लिखित शिकायत सदर सीओ अकबर हुसैन के द्वारा की गई है. शिकायत में बताया गया है कि कार्यालय में लगे चार कंप्यूटर, सीपीयू, यूपीएस, कैमरा आदि चुरा लिए गए हैं, जिसकी सुरक्षा अंचल कार्यालय में प्रतिनियुक्त अंचल गार्ड के जिम्मे था.
        आरटीपीएस सेंटर में लगे संसाधन की चोरी से अंचल क्षेत्र के लाभुकों को खासी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है. आज कार्यालय पहुंचे वृद्धावस्था पेंशन, जाति, आय, आवासीय का प्रपत्र भरने आये दर्जनों जरूरतमंदों को मायूस होकर लौटना पड़ा. लाभुकों द्वारा पदाधिकारियों से पूछे जाने पर कि सेवा की शुरूआत कब होगी इसका जबाब नहीं मिल सका. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.
       आरटीपीएस सेंटर की कर्मी की माने तो कंप्यूटर की चोरी होने से काफी कठिनाईयों का सामना करना पडे़गा. बताया कि कंप्यूटर में हजारों ऐसे डेटा सुरक्षित रखे गए थे, जिसे आसानी से प्राप्त नहीं किया जा सकता है. वहीं लाभुकों को भी ससमय सेवा देने में परेशानी उठानी होगी.
        बता दें कि अंचल में तीन अंचल गार्ड 24 घंटे अंचल की सुरक्षा में लगे होते हैं. बावजूद चोरी होना उसके कार्य की लापारवाही को दर्शाता है.
सुपौल: आरटीपीएस सेंटर के सभी कम्प्यूटर पर चोरों ने किया हाथ साफ़ सुपौल: आरटीपीएस सेंटर के सभी कम्प्यूटर पर चोरों ने किया हाथ साफ़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.