बी.आर. ऑक्सफ़ोर्ड स्कूल का भव्य वार्षिकोत्सव: स्कूली बच्चों की प्रस्तुति मनमोहक

मधेपुरा जिले भर में जहाँ निजी स्कूलों की संख्यां में बढ़ोतरी हुई है वहीँ जिले में कई स्कूल ऐसे भी हैं जो अपने क्षेत्र में शिक्षा और अन्य कला-संस्कृति से जुड़े क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन कर रहे हैं.
    मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय बी.आर. ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल की पांचवीं वर्षगाँठ पर शुक्रवार को हुए भव्य आयोजन में स्कूल के बच्चों की विभिन्न कलाओं से जुडी प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया.
    परिसर में भी हुए कार्यक्रम में जहाँ जिले भर के हजारों लोगों ने शिरकत की वहीँ कार्यक्रम का उद्घाटन बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के प्रति-कुलपति डॉ. जे. पी. एन. झा, वरीय अधिवक्ता विनोद कुमार सिंह तथा राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त अवकाश प्राप्त शिक्षक सत्यनारायण झा ने फीता काट कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
    कार्यक्रम में स्वागत गान से लेकर देशभक्तों के द्वारा आतंकवादियों को मार कर भारत माँ की रक्षा की नाट्य प्रस्तुति बच्चों के द्वारा की गई जो बेहद सराहे गए. कार्यक्रम घंटों चलता रहा और अभिभावक इन बच्चों की अद्भुत क्षमता देखने अंत तक जमे रहे.
    स्कूल के निदेशक मानव भारती ने बताया कि बच्चों के द्वारा ऐसी भव्य प्रस्तुति बिना किसी ख़ास तैयारी के ही की गई है और निश्चित रूप से मुरलीगंज और आसपास के इलाके के बच्चे अब किसी से कम नहीं हैं. स्कूल प्रतियोगिता और अनुशासन के माहौल के साथ यदि आगे बढ़ रहा है तो इसे अभिभावकों की जागरूकता कही जानी चाहिए.
(नि.सं.)
बी.आर. ऑक्सफ़ोर्ड स्कूल का भव्य वार्षिकोत्सव: स्कूली बच्चों की प्रस्तुति मनमोहक बी.आर. ऑक्सफ़ोर्ड स्कूल का भव्य वार्षिकोत्सव: स्कूली बच्चों की प्रस्तुति मनमोहक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.