मधेपुरा: राष्ट्रीय लोक अदालत में उमड़ी भीड़, 18118 वादों का निष्पादन, 8 करोड़ 11 लाख से अधिक राशि का सेटलमेंट

जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से निर्देशानुसार मधेपुरा में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ी. व्यवहार न्यायलय मधेपुरा के परिसर में आयोजित आज के लोक अदालत में कुल 18 हजार एक सौ अठारह मामलों का निष्पादन किया गया जबकि सभी प्रकार के मामले मिलाकर सेटलमेंट की राशि 8 करोड़ 11 लाख 18 हजार 459 रही.
    सुबह दस बसे से शुरू हुए राष्ट्रीय लोक अदालत में आपराधिक सुलाह्नीय मामले, बैंक लोन, इंश्योरेंस, बिजली, दुर्घटना, मनरेगा, पारिवारिक विवाद समेत कुल 21 तरह के मामलों के निष्पादन के लिए अलग-अलग बेंचों का गठन किया गया था. बेंचों में न्यायाधीशों के अलावे सम्बंधित विभाग के अधिकारियों और अधिवक्ताओं की मौजूदगी में आपसी सहमती से नियमानुसार पूरी रियायत देते हुए लोगों को राहत प्रदान की गई और मामलों का निष्पादन किया गया. बता दें कि लोक अदालत में निष्पादित किये गए मामलों की अपील नहीं होती है.
    मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मजहर इमाम, जिला पदाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने भी चल रहे लोक अदालत का जायजा लिया. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव दशरथ मिश्र भी जहाँ पूरी व्यवस्था की देखरेख में लगे थे, वहीँ मधेपुरा के सदर एसडीओ संजय कुमार निराला तथा थानाध्यक्ष मनीष कुमार भी विधि-व्यवस्था को नियंत्रित करने में सहयोग कर रहे थे.
    मौके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से एम्बुलेंस, नगर परिषद् की ओर से चलता-फिरता शौचालय के अलावे पुरुष पुलिसों के साथ महिला पुलिस की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी.
(नि.सं.)
मधेपुरा: राष्ट्रीय लोक अदालत में उमड़ी भीड़, 18118 वादों का निष्पादन, 8 करोड़ 11 लाख से अधिक राशि का सेटलमेंट मधेपुरा: राष्ट्रीय लोक अदालत में उमड़ी भीड़, 18118 वादों का निष्पादन, 8 करोड़ 11 लाख से अधिक राशि का सेटलमेंट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.