बिहार के शिक्षा मंत्री को भेंट की गई सिंहेश्वर धाम स्मृति चिन्ह

मधेपुरा के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएशन की आज हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए किशोर कुमार ने पटना में गत 5 दिसंबर को हुए प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएशन के कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी.
     उन्होंने बताया कि प्राइवेट स्कूल्स एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोशिएशन की मधेपुरा इकाई के द्वारा राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी को बी आई ए हॉल पटना में 5 दिसंबर सिंहेश्वर धाम का स्मृति चिह्न भेंट किया गया. व्यक्तिगत रूप से मधेपुरा जिला अध्यक्ष श्री कुमार ने जिले में व्याप्त निजी विद्यालयों की समस्या को उठाया.  श्री कुमार ने जानकारी दी कि विगत दो वर्षों से बीपीएल कोटे के अतंर्गत पढ़ने वाले छात्रों की राशि लंबित है तथा लगभग 140 विद्यालयों के प्रस्वीकृति का मामला, प्रस्वीकृति केा नवनीकरण नहीं करना जैसे मामले को उठाया गया, जिस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि निजी विद्यालयों की भूमिका समाज निर्माण में अद्वितीय है. निजी विद्यालयों से जुड़े सभी समस्याओं को दो महीनें में दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि यदि जिला में शिक्षा विभाग के पदाधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हो तो ऐसे पदाधिकारियों का नाम भेजा जाए, उस पर अविलंब कार्रवाई होगी.    उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला शिक्षा पदाधिकारी को गाईड लाईन भेजा जाएगा. एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शमायल अहमद ने कहा कि आरटीई (राईट टू एजुकेशन) के तहत सभी बच्चों को शिक्षा प्रदान की जा रही है और इसमें सरकार को चाहिए कि अधिक से अधिक स्कूलों को प्रस्वीकृति दिया जाए ताकि और अधिक बच्चों को इसका फायदा मिल सके. राज्य के लगभग सभी जिले से आए निजी विद्यालय के संचालकों ने नए शिक्षा मंत्री का स्वागत किया.
    बैठक में एसोसिएशन की सचिव श्री मती चंद्रिका यादव, संरक्षक श्री रवीन्द्र कुमार वर्मा, संयोजक श्री चिरामणी प्रसाद यादव, प्रांतीय संयुक्त सचिव श्री अखिलेन्द्र कुमार अनिल, श्यामल सुमित्र, उपेन्द्र कुमार, मुन्ना जी, एवं जावेद अहमद उपस्थित थे. (नि.सं.)              
बिहार के शिक्षा मंत्री को भेंट की गई सिंहेश्वर धाम स्मृति चिन्ह बिहार के शिक्षा मंत्री को भेंट की गई सिंहेश्वर धाम स्मृति चिन्ह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.