मधेपुरा: फसल तैयार करते समय मौत बनकर किसान पर गिरी बिजली की तार

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के सोनवर्षा टोला में 440 वोल्ट के बिजली के तार गिरने से 26 वर्षीय मिथलेश शर्मा की मौत हो गई. घटना के बाद से लोगों में बिजली विभाग के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है.
    बताया जाता है कि चौसा प्रखंड के सोनवर्षा टोला के शर्मा टोला के मिथिलेश शर्मा धान की फसल तैयार कर रहे थे. उसी समय अचानक बिजली के 440 वोल्ट का तार टूट कर गिर गया और मौके पर ही मिथलेश की मौत हो गई. मालूम हो कि मृतक मिथलेश की शादी एक वर्ष पूर्व ही गंगिया देवी के साथ हुई थी. अपनी पति की मौत पर गंगिया देवी का रो-रोकर बुरा हाल था. पंचयात के मुखिया सह बीस सूत्री अध्यक्ष मनोज प्रसाद तथा अन्य ग्रामीण मौके पर पहुँच मृतक परिजनों को सांत्वना देने का भरसक प्रयास किया.
     घटना की सुचना चौसा पुलिस को दी गई. घटना से ग्रामीण आक्रोशित हैं. मालूम हो कि चौसा प्रखंड में दशकों पूर्व लगाए गए बिजली के तार को अब तक बदला नहीं गया है, और तार जर्जर हो जाने की वजह से टूटते रहने से अबतक आधे दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पर विभाग के कान पर जूँ तक नहीं रेंग रही है.
मधेपुरा: फसल तैयार करते समय मौत बनकर किसान पर गिरी बिजली की तार मधेपुरा: फसल तैयार करते समय मौत बनकर किसान पर गिरी बिजली की तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.