'यहाँ कई पदाधिकारी बटैया पर हैं': प्रखंड की बड़ी बैठक में पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर बोले जनप्रतिनिधि

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड कार्यालय  स्थित सभागार भवन में प्रखंड प्रमुख अझली देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई जिसमे पंचायत समिति सदस्य मुखिया तथा अधिकारियों ने भाग लिया. मालूम हो कि इस बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड PHD के अधिकारी, प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी अनुपस्थित थे.
     चौसा प्रखंड के उप प्रमुख विनोद सिंह का कहना था कि इनमे से कई पदाधिकारी बटैया पर है. मुख्यतः आज जो बैठक में चर्चा हुई उसमे सबसे पहले कृषि, जिसमे किसानो को सही समय पर सरकारी लाभ नही मिलना था और जिससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. उसके बाद खाद्य आपूर्ति में राशन कार्ड पर चर्चा हुई जिस में डीलर के द्वारा लाभुकों को खाद्य नही मिलने पर चिंता व्यक्त की गई. स्वास्थ्य से बाल जननी की राशि तथा PHC के डॉक्टरों पर भी चर्चा हुई. इन विभाग के पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने की वजह से सटीक जवाब नहीं मिल सका. जमीन से जुड़ी बातें अंचल अधिकारी अजय कुमार से हुई जिसमें दलित भूमिहीन को 3 डिसमिल जमीन देने के कम में तेजी लाने पर सहमति बनी.  उन्होंने कहा कि सर्वे किया गया है और कुछ को जमीन दिया भी गया है. एक अन्य मुद्दा किसान को जमीन के मालगुजारी रसीद कटाने के लिए कचहरी का चक्कर लगाने से था. श्री कुमार ने कहा कि रसीद की किल्लत है, कुछ दिनों में इसका समाधान हो जाएगा.
       बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश चौधरी से  शिक्षा में सुधार और पोषक राशि, भवन निर्माण पर भी चर्चा हुई.  बाल विकास से आंगनबाड़ी केंद्र पर सही से संचालन को लेकर चर्चा हुई जिस में नवपदाथपित CDPO  रेखा कुमारी ने बताया कि मुझे आये अभी कुछ ही दिन हुए हैं. आप लोगों का सहयोग मिला तो शिकायत का मौका नहीं दूंगी.
     इस मौके पर प्रखंड प्रमुख अझली देवी, प्रखंड उप प्रमुख विनोद सिंह, पंचायत समिति सदस्य मो0 शाहजहाँ, कमलेश्वरी भगत, रीता देवी, गुरुदेव यादव, नवल किशोर साह, जुबेर अंसारी, अरुणा देवी, मुखिया मनोज प्रसाद, श्रवण कुमार पासवान, रामदेव मेहता, रेणु देवी, मो0 गफ्फार, पवन मुनि, नीरज सिंह, जिला परिषद् प्रतिनिधि मनोज राणा, मुखिया प्रतिनिधि शशि भूषण सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथलेश बिहारी वर्मा, अंचल अधिकारी अजय कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश चौधरी, चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी रेखा कुमारी, महिला पर्यवेक्षिका साक्षी, अहिल्या कुमारी, सोनी भारती,पशु चिकित्सा पदाधिकारी गगन कुमार, चौसा पीएचसी से डॉ. उपेन्द्र ना0 दिवाकर, एसबीआई शाखा प्रबंधक चौसा, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक चौसा, घोषई, कलासन, लौआलगान आदि लोग मौजूद थे.
'यहाँ कई पदाधिकारी बटैया पर हैं': प्रखंड की बड़ी बैठक में पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर बोले जनप्रतिनिधि 'यहाँ कई पदाधिकारी बटैया पर हैं': प्रखंड की बड़ी बैठक में पदाधिकारियों की अनुपस्थिति पर बोले जनप्रतिनिधि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.