मधेपुरा टाइम्स वीडियो चैनल का नया रिकॉर्ड: दस लाख से अधिक बार देखे गए वीडियो

इसी साल के 8 मार्च को महिला दिवस पर एक दस वर्षीया मधेपुरा की बच्ची के अद्भुत नृत्य-प्रतिभा की खबर “श्रुति कश्यप: उम्र महज दस साल पर शास्त्रीय नृत्य ऐसा कि हो जायेंगे आप मंत्रमुग्ध” मधेपुरा टाइम्स पर प्रकाशित होती है और खबर के साथ श्रुति का एक एक्सक्लूसिव वीडियो भी प्रसारित होता है. मधेपुरा के तत्कालीन जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा की नजर श्रुति के शास्त्रीय नृत्य के इस वीडियो पर जाती है और फिर जिला पदाधिकारी का एक मैसेज मधेपुरा टाइम्स को मिलता है जिसमें इस बच्ची को प्रसिद्ध सिंहेश्वर महोत्सव में परफॉर्म करने का अनुरोध होता है. सिंहेश्वर महोत्सव में श्रुति के नृत्य का जादू दर्शकों में ऐसा शमां बाँध देता है कि दर्शक सुध-बुध खो बैठते हैं. तत्कालीन जिलाधिकारी गोपाल मीणा और पुलिस अधीक्षक समय से पहले ख़ास कर मधेपुरा टाइम्स की इस नन्ही खोज श्रुति कश्यप को देखने पहुंचे रहते हैं और मधेपुरा टाइम्स की खोज पर भरोसे की मुहर तब लगती दिखती है जब सिंहेश्वर महोत्सव के समापन समारोह में सिंहेश्वर धाम का मोमेंटो डीएम-एसपी के द्वारा संयुक्त रूप से सिर्फ जिले की दो महिलाओं को ही दिया जाता है. एक प्रसिद्ध साहित्यकार डॉ० शांति यादव और दूसरी मधेपुरा टाइम्स के वीडियो से चर्चित हुई श्रुति कश्यप. श्रुति का परिवार आह्लादित होकर कहता है ये हमारी जिन्दगी का सबसे बड़ा सम्मान है जो मधेपुरा टाइम्स की बदौलत ही संभव हुआ और हम कहते हैं कि ये हमारे वीडियो चैनल की वजह से हुआ. कहते भी हैं कि हजार शब्दों से असरदार एक तस्वीर होती है और हजार तस्वीरों से असरदार एक वीडियो होता है.
       मधेपुरा में कई दुकानों के लूट और चोरी काण्ड के सीसीटीवीई फुटेज के वीडीयो हमने जनहित में जारी किये तो फिर सिविल सेवा की तैयारी पर सिविल सेवा में सफल वर्चस्व मंडल के सुझावों का वीडियो, न्यायिक सेवा की तैयारी करने के जयश्री का वीडियो हो या फिर तत्कालीन एएसपी हिमांशु शंकर त्रिवेदी की कविता का वीडिओ, मधेपुरा टाइम्स के सैंकडों वीडीयो खूब देखे गए वीडियो में शामिल हुए. सुरीली आवाज की शशिप्रभा के गाने हो या प्रिया राज के संगीत का जादू, हमने वीडियो के द्वारा इसे अपने पाठकों को समर्पित किया.
    मधेपुरा में प्रधानमंत्री के भाषण का वीडियो हो या राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के भाषण का वीडियो या फिर बिहार के आपदा मंत्री प्रो० चंद्रशेखर से ‘मधेपुरा टाइम्स के पांच सवाल’ का वीडियो, पाठकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया हमें मिलती रही और मधेपुरा में किसी घटना या कार्यक्रम के बाद लोग उसका वीडियो मधेपुरा टाइम्स पर सर्च करते रहे, क्योंकि वे जानते थे कि घटना बड़ी है तो यहाँ सिर्फ खबर ही नहीं वीडियो भी जरूर दिखाई जायेगी. ख़बर के साथ वीडियो दिखाने का हमारा प्रयोग अखबार को उंचाई तक ले जाने में सहयोगी साबित हुआ.
    वर्ष 2010 से ही एक नए कॉन्सेप्ट के साथ जिला स्तरीय सबसे पहला और सबसे तेज न्यूज पोर्टल मधेपुरा टाइम्स के विजिट की गूगल रिपोर्ट जहाँ इसके कुल करीब सवा आठ करोड़ विजिट के साथ इसके सफलता की बड़ी कहानी कहती है, वहीं मधेपुरा टाइम्स के वीडियो चैनल की विजिट ने भी दस लाख के आंकड़े को पार कर लिया है. मधेपुरा टाइम्स के वीडियो सेक्शन में अभी सात सौ से अधिक वीडियो हैं और इसे सबस्क्राइब करने वाले दर्शकों की संख्यां 1154 है और आजतक इसके विजिट 10,15,932 हो चुके हैं. दुनियां के करीब सवा सौ देश के पाठकों का प्यार, स्नेह और सुझाव हमें आगे बढ़ने को प्रेरित कर रहा है और हमने अपने न्यूज और वीडियो सेक्शन को पहले से ज्यादा उन्नत किया है.
    नए वर्ष में हम आपको और बेहतर मधेपुरा टाइम्स न्यूज पोर्टल देने के साथ अतिउन्नत मधेपुरा टाइम्स वीडियो चैनल भी दे रहे हैं ताकि हम ये गर्व से कह सकें कि तकनीक के इस दौर में कोसी का इलाका भी किसी से कम नहीं. अंत में, यदि पहले गौर नहीं फरमाया हो तो आइये हमारे वीडियो सेक्शन में जहाँ 700 से अधिक बेहतरीन वीडियो आपकी राह देख रहे हैं. यहाँ क्लिक करें. (ब्यूरो रिपोर्ट)
मधेपुरा टाइम्स वीडियो चैनल का नया रिकॉर्ड: दस लाख से अधिक बार देखे गए वीडियो मधेपुरा टाइम्स वीडियो चैनल का नया रिकॉर्ड: दस लाख से अधिक बार देखे गए वीडियो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.