अच्छी पहल: सफाईकर्मी के रिटायरमेंट पर विदाई समारोह का आयोजन, छोटे कर्मियों का बढेगा मनोबल

अक्सर उपेक्षा का शिकार बने रहने वाले सफाई कर्मियों के अवकाशग्रहण पर कार्यक्रम तो दूर, उनके सेवा में रहने के दौरान भी उनसे ठीक ढंग से बातें करने में अधिकारी और अन्य कर्मचारी परहेज करते हैं. पर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत ने अवकाशग्रहण पर अपने दो  सफाई कर्मियों को जिस तरीके से एक समारोह का आयोजन कर विदाई दी, वो काबिलेतारीफ कही जा सकती है.
              मुरलीगंज नगर पंचायत के सफाईकर्मी भुटाय मलिक एवं खटर मेहतर के सेवा समाप्त होने उपरांत नगर पंचायत के सदस्यों ने समारोह आयोजित कर विदाई दी. मौके पर दोनो सफाईकर्मियों को नपं सदस्यों के द्वारा अंग वस्त्र प्रदान किया गया. मौके पर मुख्य पार्षद सर्जना सिद्धी ने कहा कि दोनो रिटायर्ड कर्मी के द्वारा जो नगर को सफाई करने मे योगदान दिया है, वह काफी सराहनीय रहा है और उनके द्वारा किये गए कार्य को नगर पंचायत कभी भुला नही सकता है. वही नपं के सभी वार्ड पार्षदो ने उनके कार्यों के प्रति अपने अपने विचार व्यक्त किये.
        मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी रमण कुमार चौपाल, उपमुख्य पार्षद सुनील मंडल, पार्षद अरूण कुमार जयसवाल, श्वेत कमल बौआ, पुष्पा मिश्र, जमीला खातुन, विजय यादव, बबलू रजक, आशा देवी, ललिता देवी, शैलेन्द्र कुमार, कुमारी रीता, अंजना देवी, अनिता देवी, पूनम देवी, प्रधान सहायक गजेन्द्र प्रसाद यादव, नाजीर शंकर कुमार, टैक्स दरोगा गणेश प्रसाद यादव, कनीय अभियंता सुनील कुमार सहित सभी नगर पंचायत कर्मी मौजूद थे.
    सफाईकर्मियों को सम्मानित कर उनके अच्छे कार्यों की प्रशंसा करना एक बेहतर पहल है और इससे अन्य छोटे कर्मियों का मनोबल तो बढेगा ही साथ ही उनके मन में भी कार्य के प्रति ईमानदारी और समर्पण की भावना बनी रह सकती है.
(रिपोर्ट: अजय कुमार सिंह)
अच्छी पहल: सफाईकर्मी के रिटायरमेंट पर विदाई समारोह का आयोजन, छोटे कर्मियों का बढेगा मनोबल अच्छी पहल: सफाईकर्मी के रिटायरमेंट पर विदाई समारोह का आयोजन, छोटे कर्मियों का बढेगा मनोबल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.