खेल से शरीर ही नहीं, स्वस्थ समाज का भी निर्माण: सिंहेश्वर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप का भव्य उद्घाटन

स्वस्थ तन में स्वस्थ मन का वास होता है और स्वस्थ तन के लिए खेल आवश्यक है. मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के थानाध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी ने  सिहेशवर बैडमिंटन चैंपियनशिप के भव्य उद्धाटन समारोह में उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि आज खेल से सिर्फ हमारे शरीर ही नहीं समाज का भी निर्माण होता है.
    स्थानीय राम जानकी ठाकुरबाडी हाथी गेट के सामने स्थित लव कुश भवन में ट्राई के सदस्यों के द्वारा खेल को बढावा देने के लिए गत वर्ष से ही बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. इस बर्ष भी प्रायोजक प्रगति ऐडुकेयर सोसाईटी के सौजन्य से बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया है. इस टूर्नामेंट में 48 खिलाडिय़ों ने भाग लिया. जिसका नॉक-आउट राउंड मंगलवार से शुरू हो गया है.
         पहले मुकाबले में अंकित आनंद ने साहिल स्वरूप को 21--13, 21-11 से सोनू गोस्वामी ने शास्वत कुमार को 21-11, 21-9 से आशीष राज ने शिवम कुमार को 23-21, 15-21, 21-19 से मनीष गुप्ता ने सीड भार्गव को 21-13, 15-21, 21-13 से, पाचवे प्री क्वॉर्टर फाइनल में शिवम राज ने राजकमल भगत को 21-16, 21-10 से  सौरभ सिंह ने अनुज कुमार को 21-18, 21-19 से शिवम भगत ने सुधांशु राज को 21-17, 21-18 से हरा कर क्वाटर फाईनल में प्रवेश किया. अधिक रात हो जाने के कारण अंतिम प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा.
       मौके पीओ सत्तर कटैया सह प्रगति ऐडुकेयर सोसाईटी के सचिव पंकज कुमार गिरि, सदस्य अनिल श्रीवास्तव, व्यापार संध के महासचिव अशोक भगत, चंद्रकिशोर गोस्वामी, सुरेन्द्र सिन्हा, राजीव भगत, सुदीप शर्मा, चंदन रमानी, ट्राय के अध्यक्ष आलोक चटर्जी, सचिव गुंजन गोस्वामी, अमन चटर्जी,  गौतम कुमार, कुणाल भगत, लडडू कुमार, शिवम, रतन झा,  परमानन्द अग्रवाल, अनुराग कुमार के साथ साथ सैकडों खेल प्रेमी मौजूद थे.
खेल से शरीर ही नहीं, स्वस्थ समाज का भी निर्माण: सिंहेश्वर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप का भव्य उद्घाटन खेल से शरीर ही नहीं, स्वस्थ समाज का भी निर्माण: सिंहेश्वर बैडमिन्टन चैम्पियनशिप का भव्य उद्घाटन  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.