सरकारी नौकरी में विदाई है विश्व का साश्वत नियम: शाखा प्रबंधक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के भतखोरा बाजार स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण के पी.ओ. मनीष कुमार की विदाई के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता शाखा प्रबंधक घनश्याम चौधरी ने की.
     सोमवार को धूमधाम से की गई इस विदाई की बेला में शाखा प्रबंधक ने कहा कि सरकारी नौकरी में हर एक अधिकारी की विदाई विश्व का साश्वत नियम है. सरकारी नौकरी में अधिकारी का आना-जाना तो लगा ही रहता है पर अच्छे अधिकारी की विदाई पर हर एक व्यक्ति को उनके जाने का गम सताता है. लेकिन सरकारी नियमों के अनुसार अधिकारी को कोई रोक नहीं सकता है.
       जानकारी के अनुसार उक्त बैंक में मनीष कुमार पी.ओ.के पद पर बतौर अधिकारी के रूप में वर्ष 2014 के 8 अक्तूबर को अपना पदग्रहण किया था, लेकिन मनीष कुमार को कस्टम विभाग में इन्स्पेक्टर पद पर नौकरी हो गई, जिस कारण मनीष कुमार अपने ग्रामीण बैंक में पी.ओ. के पद से इस्तीफा देकर कस्टम विभाग में नौकरी के लिये जा रहे हैं. इनके कार्यकाल से बैंक के पोषक क्षेत्र की जनता सहित शाखा प्रबंधक काफी खुश थे. शाखा प्रबंधक घनश्याम चौधरी ने बताया कि आज हम लोगों के बीच से मनीष कुमार जा रहे हैं इसकी गम हम सभी बैंक कर्मियों के अलावे क्षेत्रीय लोगों को महसूस हो रहा है.
    बता दें कि मनीष कुमार मऊनाथ भंजन जिला मऊ उतर प्रदेश के स्थायी निवासी हैं. इनकी कार्यकुशलता की चर्चा आम लोगों में मात्र एक वर्ष की अवधि में ही अपने-आप में अहम मानी जाती है. इस विदाई के मौके पर स्थानीय सेवा निवृत थानाध्यक्ष गोशांइ ठाकुर, सेवा निवृत सूबेदार चुलाही राम, त्रिवेणी यादव, सेवानिवृत शिक्षक राजेश्वर यादव, सीताराम यादव, सी.पी.आई.नेता प्रमोद प्रभाकर, बी.सी.ललन यादव, दिलीप कुमार, अरुण कुमार, अवनीश कुमार के अलावे सी.सी. सुधांशु कुमार सिंह, राकेश कुमार रंजन, महेंद्र चौधरी, चन्दन कुमार साहा, प्रो.युगलकिशोर यादव, अनुसेवक राजेश कुमार वर्मा, चन्दन कुमार साह, राजकुमार दास समेत दर्जनों लोग मौजूद थे.
सरकारी नौकरी में विदाई है विश्व का साश्वत नियम: शाखा प्रबंधक सरकारी नौकरी में विदाई है विश्व का साश्वत नियम: शाखा प्रबंधक                                                 Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.