कोसी के संघर्ष की जीत है रेल इंजन कारखाना : पप्‍पू यादव

मधेपुरा सांसद और जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि मधेपुरा में 20 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला रेल इंजन कारखाना कोसी के लोगों के संघर्ष की जीत है. उन्‍होंने कहा कि एशिया के सबसे बड़े और अत्‍याधुनिक रेल इंजन कारखाना के निर्माण का कार्य निर्माता कंपनी को सौंप दिया गया. इस मौके पर आयोजित समझौता समारोह में सांसद श्री यादव भी शामिल थे. मधेपुरा में विद्युत् रेल इंजन फैक्‍टरी (इएलएफ) के निर्माण के लिए रेल मंत्रालय और निर्माता कंपनी अलस्‍टोम मैन्‍यूफैक्‍चरिंग इंडिया लिमिटेड के बीच समझौते पर हस्‍ताक्षर हुआ है. यह कंपनी फ्रांस आधारित है.
    सांसद श्री यादव ने कहा कि मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना निर्माण की मंजूरी यूपीए सरकार में ही मिल गयी थी, लेकिन मामला लंबित था. सांसद ने कहा कि उन्‍होंने इस कारखाने के निर्माण को लेकर कई बार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की. मामले को लोकसभा में उठाया. श्री यादव ने कहा कि उनकी पहल और सक्रियता के कारण केंद्र सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया. उसी का परिणाम है कि कल केंद्र सरकार और निर्माता कंपनी के बीच समझौता संभव हो सका.
      श्री यादव ने कहा कि इस रेल कारखाने के निर्माण से कोसी की तकदीर और तस्‍वीर बदल जाएगी. लोगों को रोजगार मिलेगा और आर्थिक समृद्धि भी आएगी. उन्‍होंने कहा कि जमीन संबंधी किसानों का एग्रीमेंट 2013-2014 का ही मंजूर होगा और किसानों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. (ए.सं.)
[Rail Engine Factory Madhepura]
कोसी के संघर्ष की जीत है रेल इंजन कारखाना : पप्‍पू यादव कोसी के संघर्ष की जीत है रेल इंजन कारखाना : पप्‍पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. The investment in Madhepura and Chapra railway plants will be around Rs 40,000 crore in around 10 years. This is the largest FDI in railways in India. This is part of " Make In India" initiative . Let us thank Prime Minister and Railway Minister to make it possible. This will make Madhepura and Chapra industrial hub and generate huge opportunity for the local people.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.