दारोगा की हत्या का आरोपी 50 हजार का इनामी अपराधी बौआ राय मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ा: कई जिलों की पुलिस को थी तलाश

मधेपुरा पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. अररिया जिला के दरोगा हत्याकांड मामले में पचास हजार का इनामी और कई जिलों की पुलिस को लगातार चकमा देकर फरार रहने वाला कुख्यात अपराधी बौआ राय अपने तीन अन्य सहयोगियों के साथ मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया.
       इसके अलावे मोटर साईकिल चोरी और लूट गिरोह के सक्रीय अपराधी रंजन कुमार उर्फ़ सिंघवा भी अपने एक सहयोगी अनमोल कुमार के साथ मधेपुरा पुलिस की गिरफ्त में आ गया. गिरफ्तार कुख्यात अपराधियों के पास से तीन देशी पिस्टल तथा आधा दर्जन जिन्दा कारतूस समेत कई मोबाइल भी बरामद हुए हैं. 
         इन अपराधियों पर हत्या, लूट, डकैती आदि के अंतर जिला सहित मधेपुरा जिला में दर्जनों मामले दर्ज हैं. मधेपुरा जिला सहित सुपौल, सहरसा, पूर्णियां और अररिया जिला की पुलिस को पचास हजार का इनामी अपराधी बौआ राय सहित मोटर साइकिल लूट गिरोह के सक्रिय अपराधी रंजीत कुमार रंजन उर्फ़ सिंघवा की कई वर्षों से तलाश थी.
      मधेपुरा के एसपी कुमार आशीष ने बताया कि कुख्यात बौआ राय मधेपुरा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के रामनगर टोला तेलियारी का रहने वाला है. पिछले अप्रैल माह में रानीगंज थानान्तर्गत प्रवीण कुमार, थानाध्यक्ष भरगामा की हत्या का आरोपी बौआ राय लम्बे समय से फरार चल रहा था. कई जिलों की पुलिस की नाक में दम कर रखने वाले बौआ राय पर सरकार ने पचास हजार का इनाम भी रखा था. बताते हैं कि चार जिले की पुलिस को लम्बे समय से इसकी तलाश भी थी. पर आज मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ा यह अपराधी भर्राही सहायक थाना क्षेत्र के मुरहो गाँव से गिरफ्तार हो गया, जहाँ वह अपने सहयोगियों के साथ किसी अपराध की योजना बना रहा था. एसपी के निर्देश पर ओपी प्रभारी घैलाढ प्रसुन्न्जय कुमार, ओपी प्रभारी भर्राही अनि संजीव कुमार, डीआईयू के अनि मुकेश कुमार मुकेश, सिपाही अभिषेक कुमार, अमर कुमार की टीम में बौआ राय को उसके सहयोगियों मनोज शर्मा, बनकर राय, शंकर कुमार के साथ धर दबोचा.
       जबकि पुर्णियां और मधेपुरा जिले में कई अपराधों को अंजाम देने वाले सिंघवा को मधेपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने नेतृत्व में थानाध्यक्ष अनि राजेश चौधरी और अनि जटाशंकर खां के साथ कमांडो फ़ोर्स ने हथियार समेत टीपी कॉलेज के मैदान से गिरफ्तार कर लिया.इस कुल आधा दर्जन कुख्यात और सक्रिय अपराधियों के पुलिस के हत्थे चढ़ना अपराध नियंत्रण की दिशा में मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता मानी जायेगी.
(कुमार शंकर सुमन के साथ मुरारी सिंह की रिपोर्ट)
दारोगा की हत्या का आरोपी 50 हजार का इनामी अपराधी बौआ राय मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ा: कई जिलों की पुलिस को थी तलाश दारोगा की हत्या का आरोपी 50 हजार का इनामी अपराधी बौआ राय मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ा: कई जिलों की पुलिस को थी तलाश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.