‘किसी बच्चे को मुस्कुराते देखता हूँ तो लगता है मानो मेरी बेटी मुस्कुरा रही है’: डीएम ने किया हॉली क्रॉस गर्ल्स स्कूल के बाल कला उत्सव का उद्घाटन

“पढ़ाई-लिखाई के साथ खेल-कूद और कला-संस्कृति का जीवन में बड़ा ही महत्त्व है. हॉली क्रॉस स्कूल में इन बच्चों को इस तरह देखकर काफी अच्छा लग रहा
है. मैं जब भी किसी बच्चे को मुस्कुराते देखता हूँ, लगता है मानो मेरी बेटी मुस्कुरा रही है.”

    कम ही समय में अपने शालीन व्यवहार और कार्यकुशलता से मधेपुरा के लोगों के दिल में जगह बना लेने वाले मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल आज मधेपुरा के जिला मुख्यालय के शास्त्रीनगर में हॉली क्रॉस गर्ल्स स्कूल के बाल कला उत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे. 

    छ; दिवसीय बाल कला उत्सव का उद्घाटन आज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सह उद्घाटनकर्ता जिलाधिकारी मो० सोहैल ने विशिष्ठ अतिथि जिले के जाने-माने शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ० अरूण कुमार मंडल तथा आईएमए के अध्यक्ष डॉ० मिथिलेश कुमार के साथ मिलकर किया. उद्घाटन पहले दीप प्रज्ज्वलित कर और फिर बाल कला उत्सव-2015 लिखे थर्मोकोल बोर्ड को बैलून के साथ उड़ाकर किया गया.

         मौके पर जहाँ जिलाधिकारी मो० सोहैल और डॉ० अरूण कुमार मंडल ने संबोधन भाषण में स्कूल की काफी प्रशंसा की वहीँ स्कूल की निदेशिका वंदना कुमारी ने वर्ष 2004 से लेकर अबतक स्कूल के संघर्षों और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन छात्रों को बेहतर पढ़ाई देने के लिए संकल्पित है और इसके साथ-साथ बच्चों के सर्वांगीन विकास के लिए कला-संस्कृति और खेल-कूद को भी बढावा दे रही है, ताकि यहाँ के पढ़े बच्चे सम्पूर्ण रूप से विकसित हो सकें.

    उद्घाटन के बाद आज के कार्यक्रम में बच्चों ने आर्ट एंड क्राफ्ट, एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी के साथ-साथ नृत्य आदि के अनगिनत बेहतरीन प्रदर्शन किये जिन्हें देखकर कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों की भीड़ अत्यंत उत्साहित नजर आ रही थी. 

    कार्यक्रम में स्कूल की निदेशिका वंदना कुमारी के अलावे सचिव गजेन्द्र प्रसाद यादव, शिक्षिका आरती झा, चंदा सिंह, किरण सिंह, सरिता सिन्हा, अंजलि गांगुली, मिस वर्षा, मिस सुनीता, अंजलि कुमारी समेत स्कूल के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा बड़ी संख्यां में बच्चे उपस्थित थे.
‘किसी बच्चे को मुस्कुराते देखता हूँ तो लगता है मानो मेरी बेटी मुस्कुरा रही है’: डीएम ने किया हॉली क्रॉस गर्ल्स स्कूल के बाल कला उत्सव का उद्घाटन ‘किसी बच्चे को मुस्कुराते देखता हूँ तो लगता है मानो मेरी बेटी मुस्कुरा रही है’: डीएम ने किया हॉली क्रॉस गर्ल्स स्कूल के बाल कला उत्सव का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.