‘अहिंसा के पुजारी बुद्ध, महावीर के बिहार में कभी भी गांधी के हत्यारों की सरकार नहीं बन सकती’: ‘मधेपुरा टाइम्स से कहा था मधेपुरा विधायक प्रो० चन्द्रशेखर ने

मधेपुरा जिले की चार विधानसभा सीटों में सबसे ज्यादा चर्चित ‘मधेपुरा’ सीट पर कई दिग्गजों ने भले ही अपनी किस्मत आजमाया हो, पर तमाम दावों की हवा निकालते हुए राजद के प्रो० चंद्रशेखर ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र की जनता की पहली पसंद वे ही हैं. आमतौर पर लोग जहाँ ये मानकर चल रहे थे कि मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र से यदि इसबार फिर चंद्रशेखर जीतते हैं तो जीत का अंतर बहुत ही कम हो सकता है. पर तमाम अंदाजे को खारिज कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बावजूद प्रो० चंद्रशेखर ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंदी विजय कुमार विमल को 35642 के बड़े अंतर से पराजित कर दिया. यही नहीं, पिछली बार जहाँ वर्ष 2010 में इन्होने 72481 वोट लाकर जदयू के पूर्व सांसद रहे दिग्गज डॉ० रामेन्द्र कुमार यादव रवि को करीब 12 हजार वोटों से पराजित किया था, वहीँ इस बार पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए  90974 का विशाल मत लाकर प्रो० चंद्रशेखर ने निकटतम प्रतिद्वंदी को छोड़ मैदान में उतरे बाकी 16 की जमानत जब्त करवा दी.
        किसान आन्दोलन की उपज रहे प्रो० चंद्रशेखर ने वर्ष 1990 से अपना राजनैतिक जीवन शुरू किया था और डॉ० राम मनोहर लोहिया और मधेपुरा के भूपेन्द्र नारायण यादव को अपना आदर्श मानते हैं. लगातार दूसरी बार मधेपुरा विधायक बने प्रो० चंद्रशेखर ने चुनाव से पूर्व 'मधेपुरा टाइम्स के 5 सवाल' में बड़े ही आत्मविश्वास के साथ दावा किया था कि बिहार में न तो भाजपा सरकार बना सकती है और न ही मधेपुरा में उनका प्रतिद्वंदी कभी उनसे जीत सकता है.
      चंद्रशेखर ने दावा किया था कि अहिंसा के पुजारी बुद्ध, महावीर के बिहार में कभी भी गांधी के हत्यारों की सरकार नहीं बन सकती है. राजद ने भरोसा किया है इसके पीछे बहुत बड़ा कारण है. मधेपुरा की जनता कभी भी लालू यादव के भरोसे को नहीं तोड़ सकती. ऊपर से नीतीश कुमार का संरक्षण है. गरीबों के लिए लालू और नीतीश ने जो किया है उसके सामने कोई टिकने वाला नहीं है. उन्होंने कहा था कि गरीबों के हमदर्द दो नेता नीतीश और लालू साथ हों और 88% जनता का जो प्रतिनिधित्व करते हों, उन्हें कौन आईना दिखा सकता है. असंभव है, कभी प्रतिद्वंदी जीत नहीं सकता.
    दावे आज सच हुए और जीत से उत्साहित और पिछले इंटरव्यू में किये सारे दावे सच होने पर आज फिर से मधेपुरा टाइम्स से बात करते हुए प्रो० चंद्रशेखर कहते हैं कि क्षेत्र के विकास में जो कमियां रह रह गई हैं उसे पूरा करना है. उन्होंने जानकारी दी कि 12 नवम्बर को विधायक दल की बैठक और 14 को सरकार गठन को सकता है. आज अपने नेता श्री लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेने वे पटना जा रहे है. सरकार गठन के बाद वे लौटेंगे और क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद लेकर विकास कार्य को गति देने की शुरुआत करेंगे.
    मधेपुरा विधायक से पूछे गए सवाल-जवाब यदि पहले न सुन सके हों तो जरूर सुनें. यहाँ क्लिक करें.
‘अहिंसा के पुजारी बुद्ध, महावीर के बिहार में कभी भी गांधी के हत्यारों की सरकार नहीं बन सकती’: ‘मधेपुरा टाइम्स से कहा था मधेपुरा विधायक प्रो० चन्द्रशेखर ने ‘अहिंसा के पुजारी बुद्ध, महावीर के बिहार में कभी भी गांधी के हत्यारों की सरकार नहीं बन सकती’: ‘मधेपुरा टाइम्स से कहा था मधेपुरा विधायक प्रो० चन्द्रशेखर ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.