'स्वागत करै छि!: लालू-नीतीश की जुगलबंदी बिहार की बर्बादी के लिए जिम्मेवार': प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मधेपुरा में

‘बिहार में पंद्रह साल जंगल राज का शासन रहा और फिर दस साल जंतर-मंतर का. यदि ये दोनों इकठ्ठा हो गए तो बिहार को पूरी तरह बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता. इसलिए इनकी विदाई कीजिये और बिहार को बचाइए. लालू-नीतीश की जुगलबंदी बिहार की बर्बादी के लिए जिम्मेवार है. हमें इसबार जंगलराज और जंतर-मंतर की विदाई कर देनी है.”
     मधेपुरा के बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय के नए परिसर स्थित मैदान में आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी ने बिहार की जनता से अपील की कि बिहार के विकास के लिए एनडीए को भारी जीत दिलाएं. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मैथिली में इस संबोधन के साथ की, “स्वागत करै छि”.
    सभास्थल पर मौजूद ‘मोदी-मोदी’ के शोर लगाते भारी भीड़ को देखकर उत्साहित प्रधानमंत्री ने कहा कि आपलोगों से मिलने में मेरे विरोधियों ने भांति-भांति के अड़ंगे लगाये. आज मेरा सौभाग्य है कि आपके बीच हूँ. उन्होंने कहा कि ये लालू जी और नीतीश जी को पिछले साठ दिन में जितने लोगों ने आशीर्वाद दिए, मुझे अकेले आज उतने लोगों ने यहाँ आशिर्वाद दिए हैं. बिहार के लोग हैं कि जब किसी पर ये विश्वास करते हैं तो पूरा करते हैं. पर ये बिहार के लोग हैं जब कोई उनका विश्वास तोड़ देता है और भरोसे में पीठ में खंजर भोंकता है तो चुन चुन कर सका हिसाब लेते हैं. कॉंग्रेस पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें बिहार में चालीस सीट दिए गए हैं. ये चालीस सीट तो बिना कॉन्टेस्ट के ही हमारी जेब में आ गई हैं.
    लालू यादव पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने उन्हें सरकार चलने का मौका दिया. उनपर गंभीर आरोप और सजा के बाद भी उनपर पंद्रह साल तक भरोसा किया और उनकी पत्नी को भी सर आँखों पर बिठाया. पर जब आखिरी भरोसा टूटा तो बिहार की जनता का तीसरा नेत्र खुला और जिस लालू जी के लिए बिहार की जनता पलकें बिछाती थी, उस लालू जी को बिहार की जनता ने हमेशा के लिए विदाई दे दिया.
    नीतीश पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने इन्हें दस साल मौका दिया पर इनका अहंकार ही इन्हें खा गया. बिहार के लोगों के मेहनती होने की बात कहते हुए उन्होंने मॉरिशस का उदहारण देते हुए कहा कि अंग्रेज यहाँ से बिहार के कुछ लोगों को मजदूरी कराने ले गये थे, पर बिहार के लोगों ने मॉरिशस को संवार दिया तो मधेपुरा को और बिहार को बनाने में यहाँ के लोगों को कितना वक्त लगेगा. झारखण्ड और बिहार एक ही था. झारखण्ड में भाजपा को सेवा का मौका मिला तो झारखण्ड विकास के मामले में पहले दस राज्यों में खड़ा हो गया है. पर बिहार आखिरी नंबर पर खड़ा है और इसके जिम्मेवार पिछले 25 साल के लालू-नीतीश की सरकार है. बड़े भाई और छोटे भाई की जुगलबंदी बिहार के पिछड़ेपन का जिम्मेवार है.
      कहा उनके मन में सिर्फ विकास है और इसके लिए तीन चीजें उनके मन में है. पढ़ाई, कमाई और दवाई. उन्होंने उपस्थित भीड़ से पूछा कि पूरे हिन्दुस्तान और दुनियां में बिहार की जयजयकार होनी चाहिए कि नहीं. यदि आप चाहते हैं कि बिहार का डंका पूरी दुनियां में बजे तो दो तिहाई बहुमत से भाजपा-एनडीए को सत्ता में लाईये. बिहार और पूरा हिन्दुस्तान आठ तारीख को दिवाली मनायेगा. इसबार दो-दो दिवाली होगी.
सुने वीडिओ में मधेपुरा में नरेंद्र मोदी का भाषण, यहाँ क्लिक करें)
(रिपोर्ट:मुरारी कुमार सिंह)
[Narendra Modi in Madhepura, Modi Rally in Madhepura, Prime Minister Narendra Modi in Madhepura]
'स्वागत करै छि!: लालू-नीतीश की जुगलबंदी बिहार की बर्बादी के लिए जिम्मेवार': प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मधेपुरा में 'स्वागत करै छि!: लालू-नीतीश की जुगलबंदी बिहार की बर्बादी के लिए जिम्मेवार': प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मधेपुरा में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.