पीएम नरेंद्र मोदी की मधेपुरा रैली में दिखे कई रंग: कोसी में भाजपा का बढ़ा उत्साह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मधेपुरा रैली अपने-आप में ऐतिहासिक इसलिए भी कही जा सकती है कि एक तो पद पर रहते कोई प्रधानमंत्री भारत के इतिहास में मधेपुरा नहीं आए थे और दूसरा कि आज की चुनावी सभा में कोसी के सभी विधानसभा सीटों पर मैदान में खड़े सभी भाजपा और एनडीए के उम्मीदवारों से पीएम मिले और उन्हें अपने भाषण के शुरुआत में ही बगल में खड़ा कर लोगों से परिचय करा दिया. मैथिलि में जैसे ही मोदी ने 'स्वागत करै छि' कहा कि मोदी-मोदी के नारों से मैदान गूँज उठा.
     नरेंद्र मोदी अपने अंदाज में विरोधियों पर चुटकी लेते लोगों को प्रभावित करने के प्रयास करते रहे तो मोदी भक्त भी उनके भाषण में उनका पूर्ण सहयोग देते रहे. सभा स्थल पर महिलाओं की भी भीड़ अच्छी थी तो कई भक्त शरीर को मोदी-रंग में रंगवा कर और मुखौटे पहन कर भीड़ के आकर्षण का केंद्र बने हुए थे. नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थक दर्शकों और श्रोताओं को भाजपा का ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ लिखी हुई टोपी मुहैया करा दी थी. उधर एनएसजी, एसपीजी और मधेपुरा पुलिस ने भी मोर्चा बखूबी संभल रखा था और आसपास की छतों से भी सुरक्षा गार्डों का मुआयना जारी था.
     मंच पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, शाहनवाज हुसैन, पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, विजय कुशवाहा, मधेपुरा प्रत्याशी विजय कुमार विमल, बिहारीगंज प्रत्याशी रविन्द्र चरण यादव, सुपौल प्रत्याशी किशोर कुमार मुन्ना, छातापुर प्रत्याशी नीरज कुमार बबलू, सहरसा प्रत्याशी आलोक रंजन समेत कोसी के सभी एनडीए प्रत्याशी, भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल यादव, हम जिलाध्यक्ष शौकत अली, रालोसपा जिलाध्यक्ष राजीव जोशी, मुरलीगंज से भाजपा नेता मुकेश सिंह समेत अन्य कई महत्वपूर्ण नेता मौजूद थे.
     भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद नरेंद्र मोदी सीधे मंच पर पहुंचे तथा मौजूद नेताओं का हाथ जोड़कर और लोगों की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन किया. मंच पर जहाँ प्रधानमंत्री का स्वागत उन्हें शॉल ओढाकर तथा बुके प्रदानकर किया गया वहीँ सिंहेश्वर की पावन धरती पर उन्हें बाबा सिंहेश्वर नाथ का मोमेंटों भी प्रदान किया गया. भाषण के दौरान तालियाँ बजती रही और जैसा कि नरेंद्र मोदी के हर भाषण के दौरान होता है, कई दर्शक बीच-बीच में मोदी-मोदी के नारे लगाते रहे.
     अपने करीब 35 मिनट के भाषण से प्रधानमंत्री ने भले ही अपने नेता-प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ा दिया हो और लोगों के दिल जीतने के प्रयास किये हों, पर देखना बाकी है कि जनता मतदान के समय क्या निर्णय लेती है और मोदी का मधेपुरा आगमन कितना कारगर हो पाता है?
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह)

पीएम नरेंद्र मोदी की मधेपुरा रैली में दिखे कई रंग: कोसी में भाजपा का बढ़ा उत्साह पीएम नरेंद्र मोदी की मधेपुरा रैली में दिखे कई रंग: कोसी में भाजपा का बढ़ा उत्साह  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.