दिवाली के दिन दो परिवारों में अँधेरा: भयानक दुर्घटना, ट्रक की चपेट में मोटरसायकिल आने से दो की मौत

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र में आज सुबह उस समय ट्रक की चपेट में आकर मोटरसायकिल सवार की मौत हो गई जब वह आज दिवाली की सफाई में अपना मोटरसायकिल भी धुलवाने सर्विस सेंटर जा रहा था. ट्रक के धक्के के तुरंत बाद ही मधेपुरा जिला के चौसा थानाक्षेत्र में कलासन जाने वाली सड़क मार्ग पर केलाबाड़ी के पास सुबह सात बजे के आसपास दुर्घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई.
    दिवाली के उमंग में इस दुर्घटना ने कई घरों की रौशनी छीन ली. 19 वर्षीय मृतक युवक सूरज कुमार साह चौसा पश्चिमी पंचायत का रहने वाला था और मोटरसायकिल पर उसके अलावे उसका चचेरा भाई 20 वर्षीय विक्की कुमार साह भी बैठा हुआ था. बताया जाता है कि ट्रक सिंहेश्वर का था और दुर्घटना की मुख्य वजह सिंगल रोड होना था. घायल विक्की कुमार को नाजुक हालत में सदर अस्पताल मधेपुरा लाते वक्त उसकी भी मौत हो गई.. मृतक पेंटर था.
    घटना के बाद आसपास के लोग काफी आक्रोशित हो गए और सड़क जामकर हंगामा करने लगे. उनका कहना था कि विजयघाट पुल बनने के बाद इस सडक से बड़े वाहनों का आवागमन काफी ज्यादा हो चूका है और सड़क की चौडाई अत्यंत कम होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है. यहाँ सुबह से शाम तक ‘नो एंट्री’ का बोर्ड लगाया जाय. थानाध्यक्ष चौसा तथा कई बुद्धिजीवियों के हस्तक्षेप और इस आश्वासन के बाद कि इस रोड में एक समय निर्धारित कर ‘नो एंट्री’ लागू करवाया जाएगा, ग्रामीणों का आक्रोश कम हुआ. 
    देखा जाय तो चुनाव के समय सभी नेताजी हर समस्या को दूर करने का वादा कर वोट बटोर जाते हैं, पर मधेपुरा के चौसा और उससे आगे की सड़क की चौड़ाई बढे और इस इलाके लोगों की जानें सुरक्षित हो सके इसके लिए अबतक कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं.
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
दिवाली के दिन दो परिवारों में अँधेरा: भयानक दुर्घटना, ट्रक की चपेट में मोटरसायकिल आने से दो की मौत दिवाली के दिन दो परिवारों में अँधेरा: भयानक दुर्घटना, ट्रक की चपेट में मोटरसायकिल आने से दो की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 11, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.