कलश स्थापन के साथ ही आज से नवरात्र का शुभारंभ: मंदिरों में उमड़ी भीड़

 कलश स्थापन के साथ ही आज से जिले भर में माँ दुर्गा की पूजा अर्चना शुरू हो गई है. सभी दुर्गा मंदिरों और घरों में श्रद्धालुओं के द्वारा शारदीय नवरात्र मनाया जा रहा है. नवरात्र के दौरान माँ दुर्गा के कई रूपों की पूजा होती है. आज कलश स्थापन के साथ ही नवरात्र के पहले दिन माँ शैलपुत्री की आराधना भक्तों के द्वारा की जा रही है.
     मधेपुरा जिला मुख्यालय में भी कई मंदिरों में दुर्गा पूजा मनाई जा रही है. कुछ जगहों पर भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है और माँ दुर्गे समेत अन्य देवी-देवताओं की मनमोहक मूर्तियों का निर्माण भी कुशल कारीगरों के द्वारा किया जा रहा है.
     जिला मुख्यालय के सार्वजनिक बड़ी दुर्गा मंदिर में आज दिन के करीब 11.30 बजे स्थापित किये गए 74 कलश श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र हैं. 30 कार्यकर्ताओं के सेवा दल के द्वारा यहाँ सभी पूजा कार्यक्रमों की देखरेख की जा रही है. सार्वजनिक बड़ी दुर्गा मंदिर में आज कलश स्थापन के साथ पूजा का प्रारंभ पंडित सुन्दरकांत झा के द्वारा मंदिर समिति के सदस्य शशिभूषन गुप्ता से कराया गया.
     जिले के सभी दुर्गा मंदिरों में खासकर महिला श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ आज से ही देखी जा रही है.
(रिपोर्ट: कुंदन सिंह सोनू)
कलश स्थापन के साथ ही आज से नवरात्र का शुभारंभ: मंदिरों में उमड़ी भीड़ कलश स्थापन के साथ ही आज से नवरात्र का शुभारंभ: मंदिरों में उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.