डीएम का प्रेस कॉन्फ्रेंस: चुनाव पर दी महत्वपूर्ण जानकारियां

धुआंधार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही मधेपुरा जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अत्यंत ही गंभीर है. चुनाव सम्बन्धी एक अहम् बैठक आज जिला समाहरणालय के सभागार में जिलाधिकारी मो० सोहैल की अध्यक्षता में संपन्न हुई.
         जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों में शत-प्रतिशत आचार संहिता का पालन कराया जा रहा है. अबतक कुल 170 आग्नेयास्त्र जमा कराये जा चुके हैं और पूरे जिले में भेद्यता की जानकारी हेतु 107 सेक्टर पदाधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है, जिनसे प्राप्त प्रतिवेदनों के आधार पर चुनाव कार्य में अर्ध सैनिक बल और पुलिस बल की नियुक्ति की जायेगी.
        इसके अतिरिक्त मधेपुरा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर भी.भी.पैट का उपयोग किया जाएगा जिससे मतदाता मतदान के बाद देख सकेंगे कि उन्होंने जिस उम्मीदवार को मतदान किया है, उसी के पक्ष में मतदान हुआ है. विभिन्न प्रकार की शिकायत करने हेतु 'समाधान' नामक एक सॉफ्टवेयर मुख्य चुनाव पदाधिकारी के स्तर पर शुरू किया गया है. इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर टॉल फ्री नंबर 18003456350 भी उपलब्ध है. इसके अतितिक्त जिलाधिकारी ने जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के कुल मतदान केन्द्रों और वोटरों की संख्यां के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी.
        बैठक में जिलाधिकारी के अलावे एडीएम अबरार अहमद, डीडीसी मिथिलेश कुमार, एसडीओ संजय कुमार निराला समेत कई वरीय पदाधिकारी मौजूद थे.
डीएम का प्रेस कॉन्फ्रेंस: चुनाव पर दी महत्वपूर्ण जानकारियां डीएम का प्रेस कॉन्फ्रेंस: चुनाव पर दी महत्वपूर्ण जानकारियां Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 08, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.