मधेपुरा में गांधी जयंती पर बापू को किया नमन: शास्त्री भी किये गए याद

राष्ट्रपिता माने जाने वाले सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की 146वीं जयंती पर जहाँ पूरे राष्ट्र ने इन्हें नमन किया वहीं मधेपुरा में भी बापू को अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और स्कूलों ने याद करते उनके प्रति कृतज्ञता दर्शाई. सबों ने साथ ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 111वीं जयंती पर उन्हें भी याद किया.
    मधेपुरा के क्लब रोड स्थित गांधी पार्क में आज मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी आदि ने बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मौके पर अन्य अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी बापू को नमन किया.
    उधर जिले के कई निजी विद्यालयों में भी गांधी जयंती धूमधाम से मनाई गई. जिला मुख्यालय के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल, दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी, तुलसी पब्लिक स्कूल समेत दर्जनों स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों ने गांधी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये.
    दार्जीलिंग पब्लिक स्कूल में इस अवसर पर निबंध, पेंटिंग और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. वहीँ तुलसी पब्लिक स्कूल में हाल में आयोजित अभयानंद मैथ ओलंपियाड में सबसे ज्यादा अंक लाने वाले स्कूल के छात्र-छात्राओं को डॉ० भूपेन्द्र मधेपुरी द्वारा पुरस्कृत किया गया.
    जबकि इन सबसे अलग दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी में अभयानंद मैथ ओलंपियाड में शत-प्रतिशत अंक लाने और स्वर्ण पदक हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के अलावे विद्यालय के चार सौ से अधिक छात्रों ने अपने माता-पिता से संकल्प पत्र भरवाया कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में बिना किसे प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.
    उधर पार्वती सायंस कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से छात्र-छात्राओं ने गांधी जी के स्वच्छता अभियान को गांधी जयंती पर याद करते हुए परिसर तथा आसपास झाडू लगाया.
मधेपुरा में गांधी जयंती पर बापू को किया नमन: शास्त्री भी किये गए याद मधेपुरा में गांधी जयंती पर बापू को किया नमन: शास्त्री भी किये गए याद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.