सामाजिक सौहार्द का पेश किया नमूना: सुलझाया दो समुदायों के बीच का विवाद

छोटे से मामले को तूल देने की राजनीतिक साजिस बेकार गई. मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थानाक्षेत्र के मंजौरा बाजार में ताजिया मेला लगाने को लेकर दो समुदाय के बीच कुछ समय के उत्पन्न विवाद को लेकर कुछ घंटे एक समुदाय के लोगों ने ताजिया के साथ सड़क को जाम कर दिया. पर मौके पर फ़ौरन पहुंचे बिहारीगंज थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने दोनों समुदाय के बीच बैठकर मामले को सुलझा दिया और इसमें कई अमन पसंद लोगों की सुखद भागीदारी भी रही.
          मिली जानकारी के अनुसार मंजौरा दुर्गा मंदिर के पास मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया लगाना चाहते थे, जिसका विरोध दूसरे समुदाय के लोग यह कहकर कर रहे थे कि जब पिछले साल उक्त स्थल पर ताजिया मेला नहीं लगा तो तो फिर इस साल वहीं क्यों. विवाद बढ़ गया जिसे बाद में दोनों समुदाय के लोगों ने आपसी भाइचारे की मिसाल कायम कर मामले को सुलझा लिया. वहीं इसे गंदे राजनीति का रूप देने वाले लोगों को मुंह की खानी पड़ी. मामले को सुलझाने में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार की पुलिस टीम, सरपंच अजय शंकर,पेक्स अध्यक्ष अरसद अंसारी,उपेन्द्र सिंह,सुनील भगत,विनय जायसवाल आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही. 
(रिपोर्ट: रानी देवी)
सामाजिक सौहार्द का पेश किया नमूना: सुलझाया दो समुदायों के बीच का विवाद सामाजिक सौहार्द का पेश किया नमूना: सुलझाया दो समुदायों के बीच का विवाद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 24, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.