दुर्गा मंदिर निर्माण कार्य पर रेलवे ने लगाया रोक: ग्रामीणों में आक्रोश

मधेपुरा जिले के सदर प्रखंड के बुधमा रेलवे स्टेशन परिसर में बने माँ दुर्गा मंदिर के भवन निर्माण कार्य पर रेलवे के उच्च अधिकारी द्वारा रोक लगाने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने माँ दुर्गा मंदिर परिसर में ही जमकर बवाल काटा  और रेलवे के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी की.
        इस बावत स्टेशन मास्टर ने बताया कि रेलवे के डी.आर.एम साहब ने निर्माण कार्यो पर रोक लगाया है. मिली जानकारी के अनुसार  बुधमा रेलवे स्टेशन निर्माण काल के पूर्व से ही उक्त स्थल पर माँ दुर्गा की मंदिर स्थापना की गयी है. इतना हीं नहीं वर्षों से यहाँ भव्य मेला का आयोजन भी होता रहा है जबकि पूर्व से हीं माँ के दरबार में एक पक्का छोटा सा अधूरा भवन बना हुआ है. छत की ढलाई पर रेलवे के द्वारा तत्काल रोक लगा दी गयी है जिस कारण आस-पास के ग्रामीण सहित मंदिर मेला कमिटी के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त बताया जा रहा है. बताया गया कि दूरदराज से लोग यहाँ बुधमा के कटहरबा गाँव मेला देखने और पूजा-अर्चना करने आते थे. 
दुर्गा मंदिर निर्माण कार्य पर रेलवे ने लगाया रोक: ग्रामीणों में आक्रोश दुर्गा मंदिर निर्माण कार्य पर रेलवे ने लगाया रोक: ग्रामीणों में आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.